A
Hindi News गुजरात विजय रुपाणी ने कहा-'गुजरात को नए सिरे से कंटेंनमेंट और नॉन कंटेंनमेंट जोन में बांटा जाएगा'

विजय रुपाणी ने कहा-'गुजरात को नए सिरे से कंटेंनमेंट और नॉन कंटेंनमेंट जोन में बांटा जाएगा'

उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि गुजरात को नए तरीके से, नए रंगरूप के साथ कंटेंनमेंट जोन और नॉन कंटेंनमेंट जोन के रूप में बांटा जाएगा।

विजय रुपाणी ने कहा-'गुजरात को नए सिरे से कंटेंनमेंट और नॉन कंटेंनमेंट जोन में बांटा जाएगा'- India TV Hindi Image Source : INDIA TV विजय रुपाणी ने कहा-'गुजरात को नए सिरे से कंटेंनमेंट और नॉन कंटेंनमेंट जोन में बांटा जाएगा'

नई दिल्ली: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि कोरोना का संक्रमण एक वास्तविकता है और हमें सावधानी के साथ जीना भी है। उन्होंने कहा कि गुजरात को नए तरीके से, गुजरात को कंटेंनमेंट जोन और नॉन कंटेंनमेंट जोन के रूप में बांटा जाएगा। उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि हम अपनी अर्थव्यवस्था को जल्द मजबूत बनाएंगे और जल्द से जल्द हम इस आफत को अवसर में बदल देंगे। विजय रुपाणी ने ये बातें इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम 'मुख्यमंत्री सम्मेलन' में कही।

उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि गुजरात को नए तरीके से, गुजरात को नए रंगरूप के साथ कंटेंनमेंट जोन और नान कंटेंनमेंट जोन के रूप में बांटा जाएगा।विजय रुपाणी ने कहा कि मौजूदा नियम के मुताबिक कंटेनमेंट जोन के अंदर आने-जाने की व्यवस्था नहीं है। परिवहन को लेकर पड़ोसी राज्यों से हम बात करेंगे।

विजय रुपाणी ने कहा कि कोविड-19 एक वैश्विक महामारी है और पूरी दुनिया इससे ग्रस्त है। अभी तक तो इसका इलाज नहीं मिल पाया है। मैं अपने नागरिकों से अपील भी करना चाहूंगा कि आपने जिस तरह से हमें सहयोग दिया, आगे भी आप सब हमें सहयोग देते रहें। हमें कुछ निश्चित बातों का भी ध्यान रखना जरूरी है, जैसे-हम कहीं भी न थूकें, मास्क पहनें।

विजय रुपाणी ने कहा कि गुजरात के लगभग 70 फीसदी मामले अहमदबाद और सूरत से आए हैं। पुराना अहमदाबाद जो लगभग 600 साल पुराना है, वहां जनसंख्या का घनत्व बहुत ज्यादा है, वहां सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना कठिन है। उन्होंने कहा कि यहां तबलीगी जमात के कारण संक्रमण तेजी से फैला।

विजय रुपाणी ने कहा कि पूरे देश के लिए गुजरात के दरवाजे खुले हैं। मुझे भरोसा है कि हम अपनी अर्थव्यवस्था को जल्द ही मजबूत बनाएंगे और जल्द से जल्द हम आफत को अवसर में बदल देंगे। उन्होंने कहा कि कोई नहीं कह सकता कि कोरोना के संक्रमण के साथ क्या होगा। हम जो कदम उठा रहे हैं कि गुजरात फिर से आगे बढ़ेगा जल्दी से जल्दी आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि आज गुजरात में 25 हजार से ज्यादा बेड हैं, लाखों की संख्या में N95 मॉस्क और पर्याप्त मात्रा में PPE किट भी हैं।