A
Hindi News गुजरात अहमदाबाद: कांग्रेस पार्टी के कॉर्पोरेटर बड्डरुद्दीन शेख की कोरोना वायरस के कारण हुई मौत

अहमदाबाद: कांग्रेस पार्टी के कॉर्पोरेटर बड्डरुद्दीन शेख की कोरोना वायरस के कारण हुई मौत

गुजरात के अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में कांग्रेस के कॉर्पोरेटर और पूर्व स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन बड्डरुद्दीन शेख का निधन हो गया है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 9 अप्रैल से अहमदाबाद के SVP अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

Congress corporator Badruddin Shaikh dies due to Coronavirus- India TV Hindi Congress corporator Badruddin Shaikh dies due to Coronavirus

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में कांग्रेस के कॉर्पोरेटर और पूर्व स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन बड्डरुद्दीन शेख का निधन हो गया है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 9 अप्रैल से अहमदाबाद के SVP अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। गुजरात में रविवार को कोविड-19 के 230 नए मामले आने के बाद राज्य में अभी तक 3,301 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं राज्य में आज संक्रमण से 18 और लोगों की मौत हुई है, जिसके साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आज आए 230 नए मामलों में से 178 अकेले अहमदाबाद के हैं। शहर में अभी तक 2,181 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारी ने बताया कि राज्य में संक्रमण से आज 18 लोगों की मौत हुई है, सभी मौतें अहमदाबाद में हुई हैं। जिले में अभी तक 104 लोगों की मौत कोविड-19 के कारण हुई है। उन्होंने बताया कि 18 में से 10 लोग अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त थे। 

स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने बताया, ‘‘अहमदाबाद के अलावा सूरत में 10, आणंद में आठ, गांधीनगर में दो, राजकोट और वड़ोदरा में चार-चार, बनासकांठा, खेड़ा, नवसारी और पाटण में एक-एक नए मामले आए हैं।’’ रविवार को 31 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। अभी तक कुल 313 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अभी 2,831 मरीजों का इलाज चल रहा है जिनमें से 27 वेंटिलेटर पर हैं।