A
Hindi News गुजरात गुजरात के व्यवसायी को 7.15 लाख रुपये का चूना लगाने के आरोप में दो गिरफ्तार

गुजरात के व्यवसायी को 7.15 लाख रुपये का चूना लगाने के आरोप में दो गिरफ्तार

अहमदाबाद साइबर अपराध शाखा ने एक व्यवसायी को 7.15 लाख रुपये का चूना लगाने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

Cyber fraud: 2 held for duping Gujarat businessman of Rs 7.15 lakh- India TV Hindi Image Source : PTI Cyber fraud 2 held for duping businessman of Rs 7.15 lakh in Gujarat latest news । Representative Image

अहमदाबाद। अहमदाबाद साइबर अपराध शाखा ने एक व्यवसायी को 7.15 लाख रुपये का चूना लगाने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 2019 में शहर के एक व्यवसायी ने 32 रेत खदान के लिये राज्य के भूगर्भ विज्ञान एवं खनन आयुक्त की ओर से आयोजित एक ऑनलाइन नीलामी में भाग लिया था।

नीलामी में व्यवसायी ने धरोहर राशि के रूप कुछ रकम जमा की थी, जो वापसी योग्य (रिफंडेबल) थी। उसने अपने बैंक खाते को नीलामी प्रक्रिया से जुड़ी ऑनलाइन पोर्टल से जोड़ा था। चूंकि उसे ऑनलाइन नीलामी प्रक्रिया में 32 में से दो रेत खदान मिले इसलिये शेष 30 के लिये उसे 7.15 लाख रुपये लौटाए जाने थे।

साइबर अपराध शाखा द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि व्यवसायी को पैसा वापस नहीं मिला, जिसके बाद आरोपियों ने उससे संपर्क किया। साइबर अपराध शाखा आरोपियों ने खुद को सरकारी अधिकारी के तौर पर पेश किया और व्यवसायी से सारा विवरण हासिल कर लिया।

साइबर अपराध शाखा ने बताया कि बाद आरोपियों ने पैसा वापस करने की प्रणाली से अपना बैंक खाता जोड़ दिया और 7.15 लाख रुपये निकाल लिए। साइबर अपराध शाखा ने विज्ञप्ति में कहा कि इस संबंध में गुजरात के अहमदाबाद के घोडासार क्षेत्र के निवासी भूपत सवानी (50) और बृजेश सवानी (26) को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।