A
Hindi News गुजरात सूरत में एक हजार किलो से ज्यादा नकली घी जब्त, मचा हड़कंप

सूरत में एक हजार किलो से ज्यादा नकली घी जब्त, मचा हड़कंप

खुद को एक डेयरी फार्म और गाय के मालिक के रूप में पेश करते हुए मेहुल पटेल ने अस्तबल के पिछवाड़े में एक कारखाना चला रहा था, जहां वह वनस्पति घी में ताड़ का तेल, रंग, सार और यहां तक कि थोड़ा शुद्ध घी मिलाता था।

नकली घी जब्त- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नकली घी जब्त

Gujarat: गुजरात के सूरत के किम तालुका से पुलिस ने 1,000 किलोग्राम से ज्यादा नकली घी जब्त किया गया है। यह जानकारी बुधवार को सामने आई है। सूरत पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार शाम को 1,072 किलोग्राम नकली घी जब्त किया। किम पुलिस निरीक्षक जे एस राजपूत ने बताया कुदसाड गांव से मेहुल पटेल नकली घी का धंधा चला रहा था।

अस्तबल के पीछे चला रहा था कारखाना

खुद को एक डेयरी फार्म और गाय के मालिक के रूप में पेश करते हुए मेहुल पटेल ने अस्तबल के पिछवाड़े में एक कारखाना चला रहा था, जहां वह वनस्पति घी में ताड़ का तेल, रंग, सार और यहां तक कि थोड़ा शुद्ध घी मिलाता था। वह इसे कामधेनु डेयरी उत्पाद के नाम से रीपैक करता था और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जिओमार्ट, अमेजन और फिल्पकार्ट पर शुद्ध घी के रूप में बेचता था।

नमूने मिलावटी पाए जाने पर होगी गिरफ्तारी

आरोपी बड़ी मात्रा में वेजिटेबल घी खरीद रहा था, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। दोनों घी के नमूने एफएसएल को भेजे जाएंगे और यदि नमूने मिलावटी पाए जाते हैं, तो पटेल के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।