A
Hindi News गुजरात गुजरात: भरूच में बस से कुचल कर बुजुर्ग की मौत, गुस्साए लोगों ने 2 बसों में लगाई आग

गुजरात: भरूच में बस से कुचल कर बुजुर्ग की मौत, गुस्साए लोगों ने 2 बसों में लगाई आग

यह घटना भरूच में सोमवार की रात दाहेज बाईपास रोड पर हुई। हालांकि, भीड़ की हिंसा में कोई घायल नहीं हुआ क्योंकि दाहेज स्थित फर्म की दो बसों के सभी यात्री बसों में आग लगने से पहले उतर गए थे। भीड़ में करीब 100 लोग थे।

<p>गुजरात: भरूच में बस से...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE गुजरात: भरूच में बस से कुचल कर बुजुर्ग की मौत, गुस्साए लोगों ने 2 बसों में लगाई आग

Highlights

  • भरूच शहर के बाहरी इलाके में बस के नीचे कुचलने से एक बुजुर्ग की मौत
  • गुस्साए लोगों ने एक कंपनी के कर्मचारियों को ले जा रही दो निजी बसों में लगा दी आग

अहमदाबाद: गुजरात के भरूच शहर के बाहरी इलाके में बस के नीचे कुचलने से एक बुजुर्ग की मौत होने के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों की भीड़ ने एक कंपनी के कर्मचारियों को ले जा रही दो निजी बसों में आग लगा दी। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। भरूच 'ए' डिवीजन पुलिस थाने के निरीक्षक ए के भारवाड़ के मुताबिक, यह घटना सोमवार की रात दाहेज बाईपास रोड पर हुई। हालांकि, भीड़ की हिंसा में कोई घायल नहीं हुआ क्योंकि दाहेज स्थित फर्म की दो बसों के सभी यात्री बसों में आग लगने से पहले उतर गए थे। भीड़ में करीब 100 लोग थे।

पुलिस के मुताबिक, सोमवार की रात भरूच के शेरपुरा गांव के पास एक बस ने एक वरिष्ठ नागरिक को कुचल दिया। इसके कारण बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस ने बुजुर्ग की मौत और भीड़ द्वारा बसों को आग लगाने के संबंध में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की हैं। पुलिस निरीक्षक ए के भारवाड़ ने कहा, ‘‘शेरपुर बस स्टॉप पर रात करीब नौ बजे एक निजी कंपनी की बस से कुचल कर इस्माइल मंचवाला (65) नामक एक वरिष्ठ नागरिक की मौत हो जाने से कुछ स्थानीय लोग नाराज हो गए।’’

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘बाद में, करीब 100 स्थानीय लोगों की भीड़ ने दो बसों में आग लगा दी। इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ क्योंकि कंपनी के सभी कर्मचारी जल्दी से नीचे उतर गए।’’ दुर्घटना के बाद मौके से फरार हुए अज्ञात बस चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने तथा इसकी वजह से मौत होने का मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने यह भी बताया कि एक अन्य प्राथमिकी करीब सौ लोगों की भीड़ के खिलाफ, हमला करने और दंगा फैलाने के आरोप में दर्ज की गई है। सूचना मिलते ही स्थानीय दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और बसों में लगी आग पर काबू पाया। इस घटना के सिलसिले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

(इनपुट- एजेंसी)