A
Hindi News गुजरात CM रूपाणी ने लोगों से गुजरात को सुरक्षित, सुखी और संपन्न बनाने का आह्वान किया

CM रूपाणी ने लोगों से गुजरात को सुरक्षित, सुखी और संपन्न बनाने का आह्वान किया

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को कहा कि राज्य को सुरक्षित, सुखी, संपन्न और मजबूत बनाने के सपने को साकार करने के लिए लोगों को काम करना चाहिए।

CM रूपाणी ने लोगों से गुजरात को सुरक्षित, सुखी और संपन्न बनाने का आह्वान किया- India TV Hindi Image Source : PTI CM रूपाणी ने लोगों से गुजरात को सुरक्षित, सुखी और संपन्न बनाने का आह्वान किया

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को कहा कि राज्य को सुरक्षित, सुखी, संपन्न और मजबूत बनाने के सपने को साकार करने के लिए लोगों को काम करना चाहिए। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर लोगों को दिए संदेश में रूपाणी ने कहा कि हर कोई सौभाग्यशाली है कि वह स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ में शामिल हो रहा है जिसे ‘अमृत महोत्सव’ के रूप में मनाया जा रहा है और शहीदों की कुर्बानियों को याद करने का अवसर मिल रहा है तथा वह खुद को राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत कर रहा है। 

उन्होंने कहा कि देश के लिए शहीद होने वाले स्वतंत्रता सेनानियों का सपना था कि भारत माता एक दिन ‘जगत जननी’ और ‘विश्व गुरु’ बने। उन्होंने कहा, ‘‘स्वतंत्रता की लड़ाई के दौरान ‘देश के लिए मरने’ का मंत्र था, जबकि अब ‘देश के लिए जीने’ का मंत्र है। समय आ गया है कि हर भारतीय देश के लिए जिए, देश के लिए काम करे और सुनिश्चित करे कि यह आत्मनिर्भर एवं जगत गुरु बने।’’ 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, ऊर्जा, निर्माण, उद्योग और अन्य क्षेत्रों में विकसित देशों के साथ मुकाबला करना चाहिए और संकल्प होना चाहिए कि अगली सदी हमारी होगी। 

उन्होंने अपने संबोधन में कहा, ‘‘मजबूत भारत के लिए मजबूत गुजरात बनाने का हमारा लक्ष्य होना चाहिए। हम सब संकल्प लें कि गुजरात को सलामत, सुखी, समृद्ध, सशक्त, संस्कारी, दिव्य और अहिंसक बनाएंगे।’’ रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत रविवार को जूनागढ़ में ध्वजारोहण करेंगे।