A
Hindi News गुजरात गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, 6 कर्मियों की मौत

गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, 6 कर्मियों की मौत

गुजरात के भरूच जिले में एक केमिकल कारखाने में विस्फोट के बाद आग लग गई, जिससे छह कर्मियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना अहमदाबाद से करीब 235 किलोमीटर दूर दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित इकाई में रविवार देर रात तीन बजे हुई।

केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, 6 कर्मियों की मौत - India TV Hindi Image Source : PTI केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, 6 कर्मियों की मौत 

Highlights

  • गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट
  • 6 कर्मियों की जलकर दर्दनाक मौत
  • दहेज औद्योगिक क्षेत्र में हुआ हादसा

अहमदाबाद: गुजरात के भरूच जिले में एक केमिकल कारखाने में विस्फोट के बाद आग लग गई, जिससे छह कर्मियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना अहमदाबाद से करीब 235 किलोमीटर दूर दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित इकाई में रविवार देर रात तीन बजे हुई। भरूच पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने बताया कि हादसे में मारे गए छह लोग उस संयंत्र के निकट काम कर रहे थे। जिसमें रिसाव के कारण अचानक विस्फोट हो गया। 

उन्होंने कहा, 'संयंत्र में विस्फोट के कारण कारखाने में आग लग गई। संयंत्र के निकट काम कर रहे सभी छह लोगों की मौत हो गई। शवों को बाद में बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। आग पर काबू पा लिया गया है।' अधिकारी ने बताया कि हादसे में कोई अन्य व्यक्ति घायल नहीं हुआ।

इससे पहले भी भरूच की केमिकल कारखानों विस्फोट होते रहे हैं। 23 फरवरी 2021 को जीआईडीसी की केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में धमाके के साथ आग लग गई थी। हादसे में 24 लोग झुलस गए थे। धमाका इतना तेज़ था कि आसपास के गांवों में भी इसकी आवाज़ लोगों को सुनाई पड़ी थी। इनपुट-भाषा