A
Hindi News गुजरात गुजरात में जहरीली शराब का तांडव, दो लोगों की मौत एक की हालत गंभीर

गुजरात में जहरीली शराब का तांडव, दो लोगों की मौत एक की हालत गंभीर

गुजरात के जूनागढ़ जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई और एक की हालत गंभीर है, जिसका गवर्नमेंट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

गुजरात में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत(प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI गुजरात में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत(प्रतीकात्मक फोटो)

गुजरात: गुजरात से एक बार फिर जहरीला शराब पीने से 2 लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है। राज्य के जूनागढ़ जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई और एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। जूनागढ़ से कांग्रेस विधायक भीखाभाई जोशी ने कहा कि घचीपत समाज के लोगों ने उन्हें बताया कि सोमवार शाम तीन लोगों के बीमार पड़ने के बाद सिविल अस्पताल में कई लोग जमा हो गए थे।

कांग्रेस विधायक के मुताबिक स्थानीय लोगों ने बताया कि तीनों लोगों ने बेचैनी की शिकायत की और उल्टी करने लगे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा कि दो लोगों की मौत हो गई है और तीसरे व्यक्ति की हालत गंभीर है। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों का कहना है कि मौत का कारण बताना अभी जल्दबाजी होगी, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इसकी पुष्टि होगी।

हॉस्पिटल में लोगों को एंट्री परमिशन नहीं

जानकारी के मुताबिक एक मृतक की पहचान रफीक घोघारी के रूप में हुई है, मृतक के भाई ने स्थानीय मीडिया को बताया कि शाम को फोन आया था कि उसका भाई गांधी चौक में कोई केमिकल (अवैध शराब) पीने के बाद बेहोश हो गया है, जिसके बाद वह उसे सरकारी अस्पताल ले गया।

हालांकि, अस्पताल में डॉक्टर ने रफीक को मृत घोषित कर दिया लेकिन बाद में पता चला कि वहां एक और शव पड़ा था। उनका आरोप है कि ये मौतें जहरीली शराब के कारण हो सकती हैं। सरकारी अस्पताल में पुलिस तैनात है और लोगों को एंट्री करने की इजाजत नहीं है, क्योंकि स्थानीय लोगों को डर है कि और भी लोग अवैध शराब के शिकार हो सकते हैं और उन्हें बाद में अस्पताल लाया जा सकता हैं।

सोनीपत में कच्ची शराब पीने से चार की मौत 

हाल में हरियाणा सोनीपत के गोहाना इलाके में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि गोहाना के गांव शामड़ी में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया था कि मृतकों में तीन शामड़ी गांव के जबकि चौथा बुड़शाम (पानीपत) गांव का रहने वाला था। उन्होंने बताया था कि शुरूआती जांच में कच्ची शराब पीने से मौत होने की बात सामने आ रही है।