A
Hindi News गुजरात प्लेन से आते और एटीएम तोड़के पैसे चुराकर हो जाते फरार, गुजरात पुलिस के हाथ लगे दो शातिर चोर

प्लेन से आते और एटीएम तोड़के पैसे चुराकर हो जाते फरार, गुजरात पुलिस के हाथ लगे दो शातिर चोर

पुलिस ने जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक को 2005 में हत्या के एक मामले में मोहाली से गिरफ्तार किया गया था और उसे 2010 में जमानत पर छोड़ा गया था। उसे इस साल अप्रैल और जून में भी महाराष्ट्र के नागपुर और पुणे में एटीएम तोड़ने की कोशिश करते समय गिरफ्तार किया गया था।

गुजरात पुलिस के हाथ लगे दो शातिर चोर - India TV Hindi Image Source : FILE गुजरात पुलिस के हाथ लगे दो शातिर चोर

अहमदाबाद : आप सभी ने कुछ वर्षों पहले अक्षय कुमार और अनुपम खेर समेत कई कलाकारों के द्वारा अभिनीत फिल्म स्पेशल-26 देखी होगी। इसमें वे पुलिस को चकमा देकर शहरों में चोरियां करते हैं। वह सरकारी जांच एजेंसियों के अधिकारी बनकर चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। इस फिल्म के बाद देशभर में चोरियों की घटनाएं अचानक से बढ़ गईं। अपराधी पुलिस को चकमा देकर चोरियां करने लगे। अब गुजरात पुलिस ने अहमदाबाद से 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। यह वेहद ही चालाकी से चोरी करते थे।  

गुजरात की अहमदाबाद अपराध शाखा ने बताया कि  उन्होंने दो लोगों को 10.72 लाख रुपये की चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। ये दोनों विभिन्न जगहों पर एटीएम से पैसे चुराने के लिए प्लेन से यात्रा किया करते थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस महीने, अमराईवाड़ी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत गैस कटर का उपयोग कर एटीएम से पैसे चुराने के मामले की जांच के दौरान पता चला कि पंजाब के रहने वाले दो आरोपी एटीएम से पैसे चोरी करने के लिए विमान के जरिए चंडीगढ़ से अहमदाबाद आए थे। 

नकली आधार कार्ड दिखाकर होटल में कमरा बुक कराया

उन्होंने कहा, "वे अहमदाबाद हवाई अड्डे के पास एक होटल में रुके थे। उन्होंने नकली आधार कार्ड दिखाकर होटल में कमरा बुक कराया था। उन्होंने एक ऑनलाइन मार्केटिंग साइट से एक दोपहिया वाहन खरीदा, गैस कटर एवं ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे और गूगल मानचित्र का उपयोग करके एक एटीएम का चयन किया और वे उसमें घुसे।" अधिकारी ने कहा, "उन्होंने एटीएम को काटकर खोला और 500 रुपए मुद्रा वाले 10.72 लाख रुपये के नोट चुरा लिए। इसके बाद वे अपने होटल लौटे, उन्होंने अपना सामान लिया और दिल्ली के लिए विमान में सवार हुए। वे इस तरीके से एटीएम से पैसे चुराने के लिए विभिन्न जगहों पर विमान के जरिए जाया करते थे।’’

चोरी के मामले में पहले भी हो चुके हैं गिरफ्तार 

पुलिस ने बताया कि अमराईवाड़ी पुलिस थाने में दर्ज एक मामले के आधार पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक आरोपी अमरजोत सिंह अरोड़ा को 2005 में हत्या के एक मामले में मोहाली से गिरफ्तार किया गया था और उसे 2010 में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। उसे इस साल अप्रैल और जून में भी महाराष्ट्र के नागपुर और पुणे में एटीएम तोड़ने की कोशिश करते समय गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ बेंगलुरु में हत्या के प्रयास, डकैती, चोरी आदि के मामले में चार अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज किए गए हैं।