A
Hindi News गुजरात गुजरात में बेमौसम बारिश से फसलों को नुकसान, कांग्रेस ने की किसानों के लिए मुआवजे की मांग

गुजरात में बेमौसम बारिश से फसलों को नुकसान, कांग्रेस ने की किसानों के लिए मुआवजे की मांग

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को लिखे एक पत्र में कहा है कि सरकार की ओर से दिए गए आश्वासन के विपरीत अब तक किसानों को कोई राहत नहीं दी गई है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

गुजरात में करीब-करीब एक हफ्ते से बारिश का सिलसिला जारी है। बुधवार को भी राज्य के कई हिस्से में बादलों की आवाजाही के बीच कभी धूप कभी छांव का दौर रहा। वहीं, राज्य में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस बीच, कांग्रेस ने बुधवार को गुजरात में बेमौसम बारिश के चलते फसलों को हुए नुकसान का तुरंत सर्वेक्षण कराए जाने और किसानों के लिए मुआवजे के भुगतान की मांग की। 

"किसानों को कोई राहत नहीं दी गई" 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को लिखे एक पत्र में कहा है कि सरकार की ओर से दिए गए आश्वासन के विपरीत अब तक किसानों को कोई राहत नहीं दी गई है। सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्रों के कई इलाकों और उत्तरी गुजरात में पिछले कुछ दिनों में बेमौसम बारिश हुई है। चावड़ा ने कहा, "राज्य ने इस साल एक से अधिक बार बेमौसम बारिश का सामना किया है। गेहूं, जीरा, ज्वार-बाजरा जैसी फसलों के साथ-साथ आम की पैदावार को भी भारी नुकसान हुआ है। साथ ही चारा उपलब्ध नहीं है, जिससे पशुपालक चिंतित हैं।"

यह भी पढ़ें-

कर्नाटक चुनाव की हवा हरियाणा तक पहुंची, अनिल विज ने कहा- 'हनुमान जी कांग्रेस की लंका खाक कर देंगे'

रुबिका हत्याकांड जैसा एक और मर्डर! जंगल में आंगनबाड़ी सेविका का मिला कटा सिर और शरीर के कई टुकड़े

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से बेमौसम बारिश से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। कुछ दिन पहले कृषि मंत्री राघवजी पटेल ने कहा था कि सर्वेक्षण का काम अंतिम चरण में है और मुख्यमंत्री जल्द ही किसानों के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा करेंगे।