A
Hindi News गुजरात अपनी 'जारा' से मिलने पाकिस्तान जा रहा था 'वीर', BSF ने बॉर्डर पर पकड़ा

अपनी 'जारा' से मिलने पाकिस्तान जा रहा था 'वीर', BSF ने बॉर्डर पर पकड़ा

प्राथमिक जांच में युवक की पहचान जीशान सिद्दीकी के रूप में की गयी है। वह एक महिला से मिलने पाकिस्तान जा रहा था जो सोशल मीडिया साइट पर उसकी दोस्त है।

While going to Pakistan to meet his 'Zara', 'Veer', BSF caught on the border, preliminary investigat- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Indian boy caught crossing border to meet his Pakistani girlfriend

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने 16 जुलाई की रात 9 बजे भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 1.5 किलोमीटर पहले कच्छ के रण से एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में युवक की पहचान जीशान सिद्दीकी के रूप में की गयी है। वह एक महिला से मिलने पाकिस्तान जा रहा था जो सोशल मीडिया साइट पर उसकी दोस्त है। 

दरअसल, जिशान अपनी प्रेमिका से मिलने पाकिस्तान जाने की कोशिश कर रहा था। क्राइम ब्रांच और महराष्ट्र पुलिस ने गुजरात पुलिस के साथ गुमशुदा व्यक्ति की सूचना साझा की जो कि गुमशुदा व्यक्ति के माता-पिता द्वारा उसके मूल निवास स्थान पर दर्ज कराई गई थी। पुलिस थाना बालासर, जिला कच्छ गुजरात की पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल कके साथ यह सूचना साझा की। जिसके बाद बीएसएफ ने सीमा पर तैनात अफनी इकाइयों को सतर्क कर दिया। उस व्यक्ति की मोबाइल लोकेशन धोलावीरा और उसके आसपास पायी गई।

पूर्वी कच्छ की पुलिस अधीक्षक परिक्षिता राठौड़ ने बताया, 'गुरुवार की रात सिद्दीकी को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गिरफ्तार किया जिसे बाद में स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया। वह महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिल का रहने वाला है।' राठौड़ ने बताया, 'बृहस्पतिवार की शाम कच्छ के रण में ढोलावीरा गांव में महाराष्ट्र में पंजीकृत एक मोटरसाइकिल के लावारिस स्थिति में पड़े होने की सूचना के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी किया। राठौड़ ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल ने बाद में उस व्यक्ति को पकड़ लिया जब वह पाक में प्रवेश करने की मंशा से सीमा की ओर जा रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार सिद्दीकी इंजीयनिरंग का छात्र है और वह मोटरसाइकिल से उस्मानाबाद से गुजरात आया होगा। उन्होंने बताया कि उसकी मोटरसाइकिल रेत में धंस गई, तो वह पाकिस्तानी सीमा की तरफ पैदल ही चल पड़ा। इसी बीच बीएसएफ ने तलाशी के दौरान फॉसिल पार्क के पास एक काले रंग की बाइक (एमएच 16डी 3702) बरामद की है।