A
Hindi News गुजरात Monsoon Alert: समुद्र में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहीं हवाएं, बंदरगाहों पर अलर्ट, मछुआरों को दी गई ये चेतावनी

Monsoon Alert: समुद्र में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहीं हवाएं, बंदरगाहों पर अलर्ट, मछुआरों को दी गई ये चेतावनी

आज मौसम में नमी बढ़ गई है और राजकोट, वेरावल, भुज, सूरत, वडोदरा और अहमदाबाद में आसमान में बादल दिखाई दे रहे हैं। 

Monsoon Alert- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE Monsoon Alert

Highlights

  • समुद्र में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहीं हवाएं
  • भरूच, दहेज, मगदल्ला और दमन बंदरगाहों पर अलर्ट जारी
  • मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई

Monsoon Alert: दक्षिण-पश्चिम में मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है। अरब सागर में इसके घुसने के साथ ही समुद्र में इसका प्रभाव देखा जा रहा है। जोखो, मांडवी, मुंद्रा, न्यू कांडला, नवलखी, जामनगर, सलाया, पोरबंदर, मूल द्वारका, वेरावल, दीव, जाफराबाद, पिपावाव, भावनगर, अलंग में इसका प्रभाव है। भरूच, दहेज, मगदल्ला और दमन बंदरगाहों पर अलर्ट जारी किया गया है। तेज हवाओं के चलते मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है।

आज मौसम में नमी बढ़ गई है और राजकोट, वेरावल, भुज, सूरत, वडोदरा और अहमदाबाद में आसमान में बादल दिखाई दे रहे हैं। सौराष्ट्र में भावनगर और सुरेंद्रनगर को छोड़कर अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे चला गया है। हालांकि गर्मी कुछ कम जरूर हुई है लेकिन उमस अभी भी है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, अंडमान निकोबार द्वीप समूह में मानसून (Monsoon) की शुरुआत के बाद अब ये धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। केरल में मानसून 27 के आसपास आ सकता है।