A
Hindi News गुजरात जूनागढ़ कोर्ट ने अजहरी को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, टेरर मामले में भी होगी जांच

जूनागढ़ कोर्ट ने अजहरी को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, टेरर मामले में भी होगी जांच

गुजरात पुलिस ने मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी को मुंबई से गिरफ्तार करने के बाद जूनागढ़ कोर्ट में पेश किया है। एक सभा के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में पुलिस ने अजहरी को मुंबई से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने अजहरी को कोर्ट में किया पेश।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस ने अजहरी को कोर्ट में किया पेश।

जूनागढ़: गुजरात पुलिस ने मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी को मुंबई से गिरफ्तार किया था। इसके बाद से उसे गुजरात लाया गया। यहां आज सलमान अजहरी को जूनागढ़ कोर्ट में पेश किया गया है। यहां जूनागढ़ की कोर्ट ने अजहरी को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। एक सभा के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में पुलिस ने अजहरी को मुंबई से गिरफ्तार किया है। मुफ्ती सलमान अजहरी के खिलाफ गुजरात में IPC की धारा 153B के तहत मामला दर्ज हुआ था। हालांकि मुंबई में गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को स्थानीय लोगों का काफी विरोध भी झेलना पड़ा था। काफी मुश्किलों के बाद पुलिस ने सलमान अजहरी को मुबंई से गिरफ्तार किया था। 

सूफी खानकाह एसोसिएशन ने की कार्रवाई की मांग

वहीं सूफी खानकाह एसोसिएशन के अध्यक्ष सूफी मो. कौसर हसन मजीदी एड. ने अजहरी पर कठोर कार्रवाई की भी बात कही है। उन्होंने कहा कि मौलाना अजहरी पिछले कई सालों से देश में गजवा-ए-हिंद के तहत काम कर रहा है और देश में कई जगहों पर सभाएं करके धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सलमान अजहरी की गिरफ्तारी का सूफी खानकाह एसोसिएशन स्वागत करता है, क्योंकि ऐसे आताताई तत्वों को खुले में नहीं रखा जा सकता है। हमने गुजरात के मुख्यमंत्री, डीजीपी और केंद्रीय गृहमंत्री को एक पत्र लिखा है। हम मांग करते हैं कि सलमान अजहरी को UAPA के तहत निरुद्ध किया जाए और इसके पाकिस्तानी कनेक्शनों की जांच की जाए। 

टेरर मामले की होगी जांच

सूफी खानकाह एसोसिएशन के अध्यक्ष सूफी मो. कौसर हसन मजीदी के द्वारा वीडियो जारी किए जाने का गुजरात एटीएस ने संज्ञान लिया है। कौसर हसन के द्वारा लगाए गए सभी आरोपों के आधार पर अब गुजरात एटीएस मुफ्ती सलमान अजहरी की फंडिंग और टेरर एंगल से जुड़े मामलों की भी जांच करेगी। गुजरात एटीएस मुफ्ती सलमान के मनी ट्रेल पर भी जांच करेगी। इसके साथ ही मौलाना का बयान भी दर्ज किया जाएगा। वहीं जूनागढ़ कोर्ट में पेशी के बाद इस मामले में कोर्ट ने अजहरी को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इसके अलावा अजहरी के खिलाफ कच्छ के ईस्ट समाख्याली में भी एक और मामला दर्ज कर लिया गया है।

अजहरी के खिलाफ कई मामले दर्ज

बता दें कि जागरुकता कार्यक्रम की परमिशन पर सलमान अजहरी ने जूनागढ़ में एक सभा में भड़काऊ भाषण दिया था। ये कार्यक्रम 31 जनवरी की रात को जूनागढ़ 'बी' डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित किया गया था। आरोप है कि मुफ्ती ने इस कार्यक्रम में कहा था, "कुछ देर की खामोशी है फिर शोर आएगा, आज **%$* का वक्त है, कल हमारा दौर आएगा।" वहीं सलमान अजहरी के खिलाफ अब तक 10 मामले दर्ज हो चुके हैं। अजहरी के खिलाफ जूनागढ़ में भी एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक सलमान के खिलाफ अब तक 10 मामले दर्ज हो चुके हैं। एक अधिकारी ने बताया कि इसमें हेट स्पीच के अलावा हिंसा जैसे मामले हैं। सूत्रों ने बताया कि पहला मामला ओल्ड हुबली पुलिस स्टेशन, धारवाड़ में दर्ज हुआ था। यह मामला 15 दिसंबर 2015 का है, जिसमें आईपीसी की धारा 143, 147, 148, 153, 427 और 149 के तहत एफआईआर दर्ज हुई थी। 

यह भी पढ़ें- 

उत्तराखंडः लिव-इन रिलेशनशिप का रजिस्ट्रेशन नहीं होने पर जाना होगा जेल, UCC लागू होने से बदल जाएंगी ये 11 चीजें

क्या है दिल्ली जल बोर्ड घोटाला और क्या हैं प्रवर्तन निदेशालय के आरोप?