A
Hindi News गुजरात गुजरात में नए प्रतिबंध लगाए गए, नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बदली, कोरोना के 5 हजार से ज्यादा मामले आए

गुजरात में नए प्रतिबंध लगाए गए, नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बदली, कोरोना के 5 हजार से ज्यादा मामले आए

गुजरात में अंतिम संस्कार में केवल 100 शामिल हो सकते हैं। स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल, लाइब्रेरी, ऑडिटोरियम असेम्ब्ली हॉल 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ ऑपरेट होंगे। होटल और रेस्टोरेंट 75 प्रतिशत कपैसिटी के साथ सिर्फ रात 10 बजे तक खुले रहेंगे। वहीं होम डिलीवरी रात 11 बजे तक होगी। पार्क रात 10 बजे तक खुले रहेंगे।

गुजरात में नए प्रतिबंध लगाए गए, नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बदली, कोरोना के 5 हजार से ज्यादा मामले आए- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO गुजरात में नए प्रतिबंध लगाए गए, नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बदली, कोरोना के 5 हजार से ज्यादा मामले आए

Highlights

  • कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात में सख्ती बढ़ाई गई
  • 8 महानगरों में नाइट कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ाकर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक की गई
  • होम डिलीवरी रात 11 बजे तक होगी

Gujarat Night Curfew: गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नए प्रतिबंध लागू किए गए हैं। गुजरात के 8 महानगरों में नाइट कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ाकर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दी गई है। वहीं खुले में शादी समारोह में 400 लोग और बंद हॉल में हॉल की कपैसिटी के हिसाब से 50 प्रतिशत लोग ही अब शामिल हो सकते हैं, जिसकी मैक्सिमम लिमिट 400 रहेगी। वहीं गुजरात में अंतिम संस्कार में केवल 100 शामिल हो सकते हैं। स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल, लाइब्रेरी, ऑडिटोरियम असेम्ब्ली हॉल 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ ऑपरेट होंगे। होटल और रेस्टोरेंट 75 प्रतिशत कपैसिटी के साथ सिर्फ रात 10 बजे तक खुले रहेंगे। वहीं होम डिलीवरी रात 11 बजे तक होगी। पार्क रात 10 बजे तक खुले रहेंगे।

गुजरात में कोरोना के 5 हजार से ज्यादा मामले आए

वहीं गुजरात में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है। गुजरात में पिछले 24 घंटे में शुक्रवार को कोरोना के 5396 मामले सामने आए। अहमदाबाद में कोरोना के सबसे ज्यादा 2311 मामले सामने आए। सूरत में कोरोना के 1452, राजकोट में 272, वडोदरा में 281 मामले सामने आए। राज्य में कोरोना के अभी कुल सक्रिय मामले 18573 हैं। वहीं ओमाइक्रोन के राज्य में कुल 204 मामले सामने आए हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने कोविड-19 की स्थिति से निपटने की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक की

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कोविड-19 के मामलों में अचानक वृद्धि के मद्देनजर स्थिति से निपटने में प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने पटेल को बताया कि स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने और समन्वय के लिए राज्य सरकार ने पहले ही सभी प्रभारी सचिवों को अपने आवंटित जिलों में पहुंचने को कहा है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने नगर और जिला प्रशासकों से गृह पृथक-वास में और अस्पतालों में भर्ती संक्रमित रोगियों की लगातार निगरानी करने का आग्रह किया। लोगों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए राज्य सरकार की 10 जनवरी से शहरों और जिलों में आयुर्वेदिक पाउडर मिक्स (काढ़ा) उपलब्ध कराने की योजना है।  एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट और गांधीनगर शहरों के नगर निगम आयुक्तों के साथ आणंद, भरूच, नवसारी, वलसाड और कच्छ के जिलाधिकारी और जिला विकास अधिकारियों ने वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक में भाग लिया।

विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के.कैलाशनाथन, मुख्य सचिव पंकज कुमार और एसीएस-स्वास्थ्य मुकेश कुमार ने प्रत्यक्ष रूप से बैठक में भाग लिया। विज्ञप्ति के अनुसार, नगर निगम आयुक्तों और जिलाधिकारियों ने टीकाकरण अभियान, मामलों का पता लगाने और उन पर नजर रखने, बिस्तरों और दवाओं की उपलब्धता तथा अपने-अपने जिलों में पृथक-वास में मौजूद रोगियों की स्थिति के बारे में नवीनतम विवरण और आंकड़ा साझा किया।