A
Hindi News गुजरात Nupur Sharma Controversy: नुपूर शर्मा के विवादित पोस्टर लगाने के मामले में सूरत में 3 लोग गिरफ्तार, राजकोट में 5 को हिरासत में लिया गया

Nupur Sharma Controversy: नुपूर शर्मा के विवादित पोस्टर लगाने के मामले में सूरत में 3 लोग गिरफ्तार, राजकोट में 5 को हिरासत में लिया गया

Nupur Sharma Controversy: नफरत फैलाने वाला  मैसेज वायरल हुआ था जिसमें लिखा गया था कि नूपुर शर्मा के जूते छपे 40-50 पोस्टर से कुछ नहीं होगा और पोस्टर की जरूरत है।

Nupur Sharma Controversy- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Nupur Sharma Controversy

Highlights

  • पूछताछ प्रिंटिंग प्रेस में पोस्टर बनाने वाले कर्मचारी की भी जानकारी मिली
  • राजकोट में पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

Nupur Sharma Controversy: सूरत पुलिस ने नफरत फैलाने के मामले में 3 और राजकोट पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है। बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर ​की गई टिप्पणी के मामले में उनके पोस्टर जिस पर जूता छपा हुआ था, लगाए गए थे। इस मामले में सूरत की अटवा पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इन लोगों ने वॉट्सएप पर यह मैसेज भी वायरल किया था कि उत्तर प्रदेश और झारखंड में क्या हुआ, गुजरात में भी यह रिपीट हुआ। वॉट्सएप में पिछले 2—3 दिनों से वीडियो मैसेज वायरल हो रहा था, जिसमें दो लोग नुपुर शर्मा के जूते छपे पोस्टर लगाते दिखे थे। साथ ही नफरत फैलाने वाला यह भी मैसेज वायरल हुआ था जिसमें लिखा गया था कि नूपुर शर्मा के जूते छपे 40—50 पोस्टर से कुछ नहीं होगा और पोस्टर की जरूरत है।

प्रिंटिंग प्रेस में पोस्टर बनाने वाले कर्मचारी की भी जानकारी मिली

पुलिस ने वायरल वीडियो और विवादित मैसेज की गहन जांच के बाद चांद सुबेदार बिल्डिंग, नानपुर से मोहम्मद ताफीक, मोहम्मद रफीक शेख और सद्दाम रऊफ सैयद (निवासी जमालशा के मोहल्ला, कदशा नी नाल) को हिरासत में लिया है। वायरल वीडियो में ये पोस्टर चिपकाते हुए नजर आ रहे थे। इन दोनों से पूछताछ में पुलिस को इमरान हबीब खान पठान, जो एक कर्मचारी हैं शहर में एक प्रिंटिंग प्रेस का, ​इस प्रिंटिंग प्रेस में ही नूपुर शर्मा के विवादित पोस्टर बनाए गए थे। 

राजकोट में पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

इसी तरह राजकोट में नूपुर शर्मा के अरेस्ट की मांग को लेकर लगे विवादित पोस्टर चिपकाने के मामले में 5 लोगों को हिरासत में लिया है। सीसीटीवी फुटेज में इन लोगों को ​शहर के रामनाथपारा में हुसैनी चौक के पास पोस्टर लगाते देखा गया। गौरतलब है कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने राजकोट कलेक्टर को ज्ञापन दिया था और नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार करने की मांग की थी। इसी बीच जहांपुरा पुलिस ने 48 लोगों को नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करने के मामले में गिरफ्तार किया है। महिला पुलिस बल भी तैनात किया गया।