A
Hindi News गुजरात 'राष्ट्रीय एकता दिवस' पर केवड़िया में हुआ शानदार कार्यक्रम का आयोजन, अमित शाह ने की शिरकत

'राष्ट्रीय एकता दिवस' पर केवड़िया में हुआ शानदार कार्यक्रम का आयोजन, अमित शाह ने की शिरकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रिकॉर्डेड वीडियो संदेश के माध्यम से 'राष्ट्रीय एकता दिवस' समारोह को संबोधित किया। बता दें कि सरकार ने, 2014 में, 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया।

<p>गुजरात: 'राष्ट्रीय...- India TV Hindi Image Source : TWITTER गुजरात: 'राष्ट्रीय एकता दिवस' समारोह में भाग लेने केवड़िया पहुंचे अमित शाह, सरदार पटेल को अर्पित की श्रद्धांजलि

अहमदाबाद: आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती हैं और देश राष्ट्रीय एकता दिवस मना रहा है। गुजरात के नर्मदा जिले के केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी परिसर में आयोजित ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। गृह मंत्री ने सबसे पहले सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की फिर एक परेड की सलामी ली जिसमें अर्द्धसैनिक बल और गुजरात पुलिस के जवानों ने हिस्सा लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रिकॉर्डेड वीडियो संदेश के माध्यम से समारोह को संबोधित किया। बता दें कि सरकार ने, 2014 में, 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में मनाने का फैसला किया।

 

Live updates : Rashtriya Ekta Diwas LIVE

  • 11:42 AM (IST) Posted by Khushbu

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर उन्हें संसद भवन में श्रद्धांजलि दी।

  • 11:41 AM (IST) Posted by Khushbu

    दिल्ली: राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और सांसद रमेश बिधूड़ी ने रन फॉर यूनिटी दौड़ के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और झंड़ा दिखाकर दौड़ की शुरुआत की।

  • 10:16 AM (IST) Posted by Khushbu

    राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में शांति और एकता के लिए हाफ मैराथन का आयोजन किया।

  • 10:00 AM (IST) Posted by Khushbu

    सरदार पटेल जी सिर्फ इतिहास में ही नहीं, बल्कि हम देश वासियों के हृदय में भी हैं। आज देशभर में एकता का संदेश लेकर आगे बढ़ रहे हमारे ऊर्जावान साथी, भारत की अखंडता के प्रति, अखंड भाव के प्रतीक हैं: पीएम मोदी

  • 9:55 AM (IST) Posted by Khushbu

    सरदार पटेल ने देशहित को सर्वोपरी रखा, वह अखंड भारत के प्रतीक हैं: एकता दिवस पर PM मोदी का संदेश

  • 9:33 AM (IST) Posted by Khushbu

    आज जो परंपरा हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने शुरू की है, देश के प्रथम गृह मंत्री और लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिन को राष्ट्रीय एकता दिन के रूप में मनाने की परंपरा को आज हम आगे बढ़ा रहे हैं: अमित शाह

  • 9:31 AM (IST) Posted by Khushbu

    अमित शाह गुजरात के केवड़िया में राष्ट्रीय एकता यात्रा दिवस पर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं।

  • 9:25 AM (IST) Posted by Khushbu

    भारत को कमज़ोर करने के लिए रियासतों के ऊपर निर्णय छोड़ा था कि या तो वे भारत में विलय करें या पाकिस्तान में जाएं या स्वतंत्र देश बनाएं। लेकिन सरदार वल्लभभाई पटेल के भारत के एकीकरण के अभियान से वे स्वतंत्र भारत के एकता और अखंडता के शिल्पी माने गए: उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ

  • 9:25 AM (IST) Posted by Khushbu

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर लखनऊ में उन्हें श्रद्धांजलि दी।

  • 9:09 AM (IST) Posted by Khushbu

    सरदार पटेल की जयंती पर अमित शाह ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। शाह ने कहा, मातृभूमि के लिए सरदार साहब का समर्पण, निष्ठा, संघर्ष और त्याग हर भारतवासी को  देश की एकता व अखंडता के लिए खुद को समर्पित करने की प्रेरणा देता है। अखंड भारत के ऐसे महान शिल्पी की जयंती पर उनके चरणों में वंदन व समस्त देशवासियों को 'राष्ट्रीय एकता दिवस' की शुभकामनाएं।

  • 9:02 AM (IST) Posted by Khushbu

    गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के नर्मदा जिले के केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी परिसर में सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की फिर एक परेड की सलामी ली जिसमें अर्द्धसैनिक बल और गुजरात पुलिस के जवान हिस्सा ले रहे हैं।