A
Hindi News गुजरात PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन, कई योजनाओं की देंगे सौगात, करेंगे मेट्रो और वंदे भारत ट्रेन की सवारी

PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन, कई योजनाओं की देंगे सौगात, करेंगे मेट्रो और वंदे भारत ट्रेन की सवारी

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस की सवारी भी करेंगे। गांधीनगर स्टेशन पर इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद वो इस ट्रेन से कालूपुर रेलवे स्टेशन तक की यात्रा करेंगे।

PM Modi Gujarat Visit- India TV Hindi Image Source : INDIA TV PM Modi Gujarat Visit

Highlights

  • गुजरात दौरे का है आज दूसरा दिन
  • प्रधानमंत्री करेंगे मेट्रो रेल की सवारी
  • गुरूवार को नेशनल गेम्स का किया उद्घाटन

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। गुरूवार को शुरू हुए दौरे के आरंभ में पीएम मोदी सूरत गए थे। इसके साथ ही उन्होंने भावनगर और अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उन्होंने अहमदाबाद में 'नरेंद्र मोदी स्टेडियम' में 36वें राष्ट्रीय खेलों का शुभारंभ किया।

आज प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह देश में तीसरी वंदे भारत ट्रेन होगी। इसके साथ ही वे अहमदाबाद मेट्रो रेल के पहले चरण के शुभारंभ कार्यक्रम शामिल होंगे। जहां वो मेट्रो में सवारी भी करेंगे।

Image Source : twitterPM Modi

प्रधानमंत्री करेंगे मेट्रो रेल की सवारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस की सवारी भी करेंगे। गांधीनगर स्टेशन पर इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद वो इस ट्रेन से कालूपुर रेलवे स्टेशन तक की यात्रा करेंगे। वहीं वो अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना को हरी झंडी दिखाने के बाद कालूपुर स्टेशन से दूरदर्शन केंद्र मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो रेल में यात्रा भी करेंगे। 

प्रधानमंत्री अंबाजी में 72 सौ करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें पीएम आवास योजना के तहत बनाए गए 45 हजार से अधिक घरों का लोकार्पण और शिलान्यास शामिल है। प्रधानमंत्री प्रसाद योजना के तहत अंबाजी मंदिर में तरंगा हिल-अंबाजी-आबू रोड नई ब्रॉड गेज लाइन और तीर्थ सुविधाओं के विकास की परियोजना का शिलान्यास शामिल है।  

Image Source : twitterPM Modi

पीएम मोदी का शुक्रवार का पूरा कार्यक्रम 

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह कार्यक्रम सुबह साढ़ें 10 बजे गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर आयोजित किया जाएगा।  
  • प्रधानमंत्री सुबह साढ़े 11 बजे अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना का हरी झंडी दिखाएंगे। यह कार्यक्रम मेट्रो के कालूपुर स्टेशन पर आयोजित किया जाएगा।
  • प्रधानमंत्री दोपहर साढ़े 12 बजे अहमदाबाद एजुकेशन सोसाइटी में अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे।
  • प्रधानमंत्री अंबाजी में शाम पौने छह बजे 72 सौ करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।
  • प्रधानमंत्री अंबाजी मंदिर में शाम सात बजे दर्शन और पूजा करेंगे।
  • प्रधानमंत्री रात पौने आठ बजे अंबाजी के गब्बर तीर्थ में महाआरती में शामिल होंगे।

Image Source : twitterPM Modi

गुरूवार को नेशनल गेम्स का किया उद्घाटन 

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 36वें नेशनल गेम्स का उद्घाटन किया। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में सवा लाख से ज्यादा नौजवानों से खचाखचा भरे स्टडियम में गूजते नारों में एक भारत श्रेष्ठ भारत की झलक दिखाई दी। यहां पीएम मोदी ने कहा कि जुड़ेगा इंडिया तो जीतेगा इंडिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पूरा भारत मौजूद था। 36 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। जैसे ही पीएम मोदी स्टेडिम में पहुंचे तो माहौल ही बदल गया। जबरदस्त उत्साह, उमंग और जज्बा हर तरफ दिखाई दिया। नेशनल गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी में पीएम मोदी और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के अलावा स्पोर्ट्स मिनिस्टर अनुराग ठाकुर, ओलम्पिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु, नीरज चोपड़ा और रवि दहिया भी मौजूद थे।

Image Source : twitterPM Modi inaugurates 36th National Games in Ahmedabad