A
Hindi News गुजरात Flavored Tea: शौकीनों को लुभा रही 'व्हिस्की' वाली चाय की चुस्की, ऐसे बनाया जाता है इसका फ्लेवर

Flavored Tea: शौकीनों को लुभा रही 'व्हिस्की' वाली चाय की चुस्की, ऐसे बनाया जाता है इसका फ्लेवर

Flavored Tea: वैसे तो गुजरात में शराब पर प्रतिबंध है, लेकिन सूरत के वेसु इलाके में एक ऐसा कैफे है, जहां व्हिस्की पीने वालों की इच्छा चाय के माध्यम से पूरी हो रही है। 

Whiskey Flavoured Tea- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Whiskey Flavoured Tea

Flavored Tea: वैसे तो गुजरात में शराब पर प्रतिबंध है, लेकिन सूरत के वेसु इलाके में एक ऐसा कैफे है, जहां व्हिस्की पीने वालों की इच्छा चाय के माध्यम से पूरी हो रही है। इस कैफे में व्हिस्की चाय इन दिनों शहर के युवाओं को खूब लुभा रही है। खुले आसमान के नीचे बैठकर लोग बड़े चाव से चुस्कियां ले रहे हैं। कप में रखे पदार्थ को देखकर आप एक बार के लिए हैरत में पड़ जाएंगे कि आखिर गुजरात मे जहां शराब पर प्रतिबंध है, वहां इस तरह से खुले आसमान के नीचे बैठकर लोग बड़े शौक से चुस्कियां कैसे ले रहे हैं? तो आपको बता दें कि यह वास्तव में शराब पीने वालों के लिए ऐसी जगह है जहां उन्हें व्हिस्की का स्वाद चाय के रूप में मिल रहा है।

चाय पत्ती के साथ ऐप्पी फ्लेवर मिलाकर बनाया जाता है इसे

दरअसल यह व्हिस्की चाय ग्रीन टी, ब्लैक टी की तरह एक प्रकार की विशेष टी है, जिसमें चाय पत्ती के साथ ऐप्पी फ्लेवर मिलाकर बनाया जाता है। इसे पीने वाले इसका बिल्कुल व्हिस्की जैसा स्वाद बता रहे हैं। कैफे में चाय की चुस्की ले रहे जतिन ओर राहुल का कहना है कि मैं चाय पीने का शौकीन हूं। मुझे मेरे दोस्तों ने कहा कि वेसु इलाके में व्हिस्की के फ्लेवर वाली चाय मिलती है, तो मैं यहां आया था।

100 से ​अधिक वैरायटी की चाय मिलेंगी यहां

सूरत के वेसु इलाके में स्थित इस कैस्टल कॉफी शॉप में न सिर्फ व्हिस्की चाय फेमस है, बल्कि यहां दस-बीस नहीं सौ से अधिक वैराइटी वाली चाय मौजूद हैं। इस कैफे को चलानेवाले राहुल सिंह की मानें तो कोलकाता में बतौर अकाउंटेट काम करते हुए उन्हें चाय पत्तियों को लेकर काफी स्टडी की। इसी दौरान उन्होंने अपनी रिसर्च में पाया कि पूरे देश में सबसे ज्यादा चाय पीनेवालों की संख्या गुजरात में है। लिहाजा उन्होंने चाय के आम से लेकर खास शौकीनों के लिए सूरत में कैफे की शुरुआत की है। आम लोगों के साथ बिज़नेस क्लास को ध्यान में रखते हुए 20 रुपए से लेकर 300 रुपए तक की चाय मौजूद है। 

सबसे ज्यादा चाय पीने वाले गुजराती

दुनिया में सबसे ज्यादा चाय पीने वालों का देश तुर्की है और भारत में सबसे ज्यादा चाय पीने वाले लोग गुजरात में रहते हैं। इसी रिसर्च के बाद शुरू हुआ सूरत का यह कैफे वाकई में अपनी अलग-अलग वैराइटीज के चलते चाय के शौकीनों के लिए बेहतरीन जगह बन गया है।