A
Hindi News गुजरात सूरत के फाइव स्टार होटल में अकाउंटेंट की हत्या, कचरा पेटी में मिला शव

सूरत के फाइव स्टार होटल में अकाउंटेंट की हत्या, कचरा पेटी में मिला शव

उड़ीसा निवासी 26 वर्षीय जीवन रावत मगदल्ला गांव में रहता था और डुमस स्थित फाइव स्टार होटल में अकाउंटेंट था। पिछले 5 सालों से वह होटल में नौकरी कर रहा था। सोमवार दोपहर होटल के बेसमेंट में स्थित स्टोर रूम में कचरा पेटी में प्लास्टिक की थैली में उसका खून से सना शव मिला।

<p>hotel accountant murder</p>- India TV Hindi Image Source : INDIA TV hotel accountant murder

सूरत (गुजरात): सूरत के डुमस स्थित पांच सितारा होटल में अकाउंटेंट की हत्या से सनसनी फैल गई। मृतक रोजाना की तरह सोमवार दोपहर को 23 लाख रुपये नकद लेकर बैंक में जमा करवाने रवाना हुआ था। कुछ ही घंटे बाद उसका शव होटल के अंदर कचरा पेटी में मिला। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया। पुलिस ने होटल के कर्मचारियों से पूछताछ शुरू की तो शक की सुई होटल के हाउस कीपिंग मैनेजर की ओर घूमी। पुलिस ने उसे संदिग्ध मान कर हिरासत में लिया और सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने हत्या के आरोप में उसे गिरफ्तार कर आगे की कारवाई शुरू की है।

पुलिस के मुताबिक उड़ीसा निवासी 26 वर्षीय जीवन रावत मगदल्ला गांव में रहता था और डुमस स्थित फाइव स्टार होटल में अकाउंटेंट था। पिछले 5 सालों से वह होटल में नौकरी कर रहा था। सोमवार दोपहर होटल के बेसमेंट में स्थित स्टोर रूम में कचरा पेटी में प्लास्टिक की थैली में उसका खून से सना शव मिला। शव देखने के बाद होटल का स्टाफ स्तब्ध रह गया। उन्होंने फौरन पुलिस को खबर की। पुलिस काफला घटना स्थल पर पहुंचा। पुलिस की पड़ताल में यह पता चला कि चाकू से उसका गला काटकर हत्या की गई है।

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। इसके अलावा स्टाफ से की गई पूछताछ के दौरान शंका के घेरे में आये होटल के हाउस कीपिंग मैनेजर वीरेन उर्फ वाहिद सैनी को हिरासत में लिया गया। कड़ी पूछताछ में पुलिस को पता चला कि जीवन रावत ओर वीरेन उर्फ जीवन अच्छे दोस्त थे। जीवन रोज रुपये बैंक में भरने जाता था वह वीरेन को पता था। उसने प्लानिंग कर अपने दोस्त को स्टोर रूम में छुपा दिया और जीवन से बोला कि तुम बैंक जाओ तो मुझे भी साथ लेकर जाना। जीवन बैंक के लिए निकला तो स्टोर रूम में वीरेन को लेने गया। वीरेन ने उसको अंदर बुलाया और चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने जब जीवन को पकड़ा तो उसके पास से 4 लाख जितनी रकम निकली बाकी का पैसा उसका दोस्त लेकर फरार हो गया।
 
ऐसे सुलझी गुत्थी
पुलिस ने होटल पर जाकर जब जांच पड़ताल की तो वीरेन के बूट पर खून के निशान थे। वह अपने कपड़े बदलकर आया था लेकिन बूट के ऊपर खून के धब्बे ने उसकी पोल खोल दी।