A
Hindi News गुजरात Gujarat Lions: गुजरात के अमरेली जिले में शेर को परेशान करने के आरोप में 3 व्यक्ति गिरफ्तार

Gujarat Lions: गुजरात के अमरेली जिले में शेर को परेशान करने के आरोप में 3 व्यक्ति गिरफ्तार

वन विभाग की जांच के दौरान पता चला कि युवकों ने शेर को परेशान किए जाने का यह वीडियो अमरेली जिले के जाफराबाद तालुका के लुनसापुर गांव में बनाया था।

Gujarat Lion, Gujarat Lion News, Amreli Lion Latest, Amreli News, Amreli Lion- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL गुजरात में 3 युवकों को एक शेर को परेशान करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

अमरेली: गुजरात के अमरेली जिले के एक गांव में शेर को परेशान करने के आरोप में बुधवार को 3 लोगों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वन विभाग के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ये तीनों युवक शेर को परेशान करते और उसे उसके शिकार से दूर भगाते हुए देखे गए थे। राज्य वन विभाग के शेत्रुंजी वन्यजीव प्रभाग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 3 आरोपियों में से 2 गुजरात से बाहर के रहने वाले है।

गाड़ी में बैठकर शेर का पीछा कर रहे थे युवक
विज्ञप्ति के मुताबिक, तीनों आरोपियों ने मंगलवार को शेर को परेशान किए जाने की इस घटना का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया। धीरे-धीरे उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में एक गाड़ी में बैठे कुछ लोगों को एक शेर का पीछा करते हुए देखा जा सकता है। जांच के दौरान पता चला कि शेर को परेशान किए जाने का यह वीडियो मंगलवार को अमरेली जिले के जाफराबाद तालुका के लुनसापुर गांव में बनाया गया था।

संबंधित धाराओं में दर्ज हुआ मामला
वन विभाग के मुतबिक, वन्यजीव संरक्षण कानून के तहत शेर अनुसूची-1 में आता है और उसके साथ इस तरह की हरकतें करना कानून द्वारा प्रतिबंधित हैं। वन विभाग ने इस घटना के सिलसिले में गिर सोमनाथ जिले के मनोज वंश (30), असम के मूल निवासी राणा कालिता (30) और एक अन्य आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। तीसरा आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और उसकी उम्र 18 साल है। वन विभाग ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।