A
Hindi News गुजरात गुजरात: वडोदरा के बावमनपुरा में एक निर्माणाधीन इमारत ​गिरी, तीन की मौत, बचाव अभियान जारी

गुजरात: वडोदरा के बावमनपुरा में एक निर्माणाधीन इमारत ​गिरी, तीन की मौत, बचाव अभियान जारी

 यह इमारत वडोदरा के बावमनपुरा इलाके में बन रही थी। मलबे में और भी लोगों के फंसे होने की संभावना है। 

<p> under construction building collapsed in Vadodara...- India TV Hindi Image Source : ANI  under construction building collapsed in Vadodara Gujarat

गुजरात के महानगर वडोदरा में सोमवार देर रात एक निर्माणाधीन इमारत भरभरा कर गिर ​गई। इस घटना में 3 लोगों की मौत की खबर है। यह इमारत वडोदरा के बावमनपुरा इलाके में बन रही थी। मलबे में और भी लोगों के फंसे होने की संभावना है। फिलहाल स्थानीय एजेंसियों की ओर से राहत और बचाव का काम जारी हैं। बाकी घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। इस इमारत के ढहने में प्रशासन की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह तीन मंजिला इमारत पहले से ही एक तरफ झुकी हुई थी। इसे लेकर लोगों ने प्रशासन से शिकायत भी की थी। इमारत के गिरने से कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। 

इससे पहले पिछले हफ्ते महाराष्ट्र के भिवंडी में भी एक पुरानी इमारत धराशाई हो गई ​थी। जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। बताया गया कि यह इमारत 4 दशक पुरानी थी। जब यह बिल्डिंग गिरी, उस समय सभी लोग सो रहे थे। बड़ी संख्या में लोगों को मलबे में दब गए थे जिन्हें निकाला गया। इसके लिए स्थानीय बचाव दल और एनडीआरएफ के साथ-साथ डॉग स्क्वायड ने 4 दर्जनों से अधिक लोगों को खोजा निकाला था।