A
Hindi News गुजरात गुजरात में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण तीन दिनों के लिए रोका गया

गुजरात में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण तीन दिनों के लिए रोका गया

केंद्र सरकार द्वारा कोविशील्ड की दो खुराकों के बीच अंतराल को बढ़ाने के साथ ही गुजरात में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण 14 मई से तीन दिनों के लिए रोक दिया गया है।

<p>गुजरात में 45 साल से...- India TV Hindi Image Source : PTI गुजरात में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण तीन दिनों के लिए रोका गया 

अहमदाबाद: केंद्र सरकार द्वारा कोविशील्ड की दो खुराकों के बीच अंतराल को बढ़ाने के साथ ही गुजरात में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण 14 मई से तीन दिनों के लिए रोक दिया गया है। भारत सरकार ने एक सरकारी पैनल की सलाह पर कोविशील्ड टीके की दो खुराक लगवाने के बीच के समय को 6-8 सप्ताह से बढ़ाकर 12-16 सप्ताह करने का फैसला लिया है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को इस आशय की घोषणा करते हुए कहा कि यह ‘‘विज्ञान आधारित फैसला है’’ और इस विश्वास के साथ लिया गया है कि इससे कोई अतिरिक्त खतरा नहीं होगा।

राज्य सरकार की ओर से बृहस्पतिवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्र के फैसले के बाद टीकाकरण कार्यक्रम को संशोधित किया गया है, इसलिए 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण 14 मई, 15 और 16 मई को नहीं किया जाएगा। इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण 17 मई को फिर से शुरू होगा।