A
Hindi News हरियाणा हरियाणा दौरे पर जाएंगे अमित शाह, अंत्योदय सम्मेलन में करेंगे शिरकत, CM खट्टर ने बताया

हरियाणा दौरे पर जाएंगे अमित शाह, अंत्योदय सम्मेलन में करेंगे शिरकत, CM खट्टर ने बताया

अमित शाह 2 नवंबर को हरियाणा दौरे पर जाएंगे। सीएम खट्टर ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री करनाल में आयोजित होने वाले अंत्योदय सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा दौरे पर जाएंगे। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी। सीएम खट्टर ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2 नवंबर को हरियाणा के करनाल जिले में पहुचेंगे और आयोजित होने वाले अंत्योदय सम्मेलन में शिरकत करेंगे। सीएम खट्टर ने कहा कि आयुष्मान भारत, पेंशन योजनाओं और अन्य संबंधित कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

सीएम खट्टर ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री से हरियाणा दिवस के मौके पर 1 नवंबर को आने का समय मांगा गया था, लेकिन उस दिन का समय नहीं मिल पाया है। वहीं, मुख्यमंत्री ने चीन में हुए एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के सम्मान समारोह के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस रखती है। 

राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, 33 नामों का ऐलान

पराली जलाने के मुद्दे पर खट्टर

पराली जलाने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वे इस मुद्दे पर किसानों के बीच जागरूकता बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कृषि और अन्य विभाग पराली जलाने की घटनाओं को कम करने के लिए सक्रिय रूप से अपने काम में लगे हुए हैं। 

बंगाल में एक ही परिवार के तीन लोगों ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट हुआ बरामद

SYL मुद्दे पर भी दिया जवाब

एसवाईएल (SYL) मुद्दे पर उन्होंने कहा कि SYL का मामला सुप्रीम कोर्ट में है। सुप्रीम कोर्ट सही दिशा में अपने फैसले दे रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि हम पानी के बारे में कुछ कह ही नहीं रहे हैं। पानी के लिए तो ट्रिब्यूनल बनते हैं, जो फैसला करते हैं कि कितना पानी किसे मिलेगा। ऐसे में पहले नहर बनना जरूरी है। इस विषय पर राजनीति से ऊपर उठना चाहिए।

PM मोदी से एमके स्टालिन की अपील, दशकीय जनगणना में जाति गणना को करें शामिल