A
Hindi News हरियाणा हरियाणा में गठबंधन और पहलवानों के मुद्दे पर सीएम खट्टर ने दिया बयान, किसानों के लिए भी किया ऐलान

हरियाणा में गठबंधन और पहलवानों के मुद्दे पर सीएम खट्टर ने दिया बयान, किसानों के लिए भी किया ऐलान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल के दो दिनों के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने आज राज्य में जेजेपी के साथ गठबंधन और पहलवानों के मुद्दे पर बात की। इतना ही नहीं इस दौरान सीएम खट्टर ने किसानों के लिए अहम योजना के बारे में बताया।

CM Manohar Lal Khattar- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

आज करनाल में अपने विधानसभा क्षेत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पहुंचे। इस दौरान खट्टर ने कहा कि राज्य में गठबंधन सही चल रहा है और चलता रहेगा। वहीं पहलवानों के मुद्दे पर सीएम खट्टर ने कहा कि केंद्रीय नेताओं के साथ बात हो रही है और जल्द दी मसला सुलझ जाएगा। सीएम यहां पर दो दिन के दौरे पर हैं। सबसे पहले आज उन्होंने वार्ड नंबर 6 के बीजेपी कार्यकर्ताओं की समस्या अधिकारियों के सामने रखी। उसके बाद किस तरीके से पार्टी को मजबूत बनाना है इस पर चर्चा की गई। 

गठबंधन और पहलवानों के मुद्दे पर कही ये बात
वहीं इस दौरान गठबंधन को लेकर सीएम खट्टर ने कहा कि हमारा गठबंधन चल रहा है और आगे भी चलेगा। रामकरण काला का मुझे चेयरमैन का कोई इस्तीफा नहीं मिला है। पहलवानों के मसले पर सीएम ने कहा कि पहलवानों से केन्द्रीय मंत्री बातचीत कर रहे हैं। पहलवानों के मुद्दे में कोई समस्या नहीं है, जल्द ठीक होगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में केंद्रीय नेताओं की हरियाणा में रैलियां होंगी, हर लोकसभा में रैली होगी। वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर विपक्ष बोले तो ठीक, हम बोले तो सबको कड़वा लगे।

सूरजमुखी की फसल को लेकर आने वाली है अहम योजना 
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हैफेड 4800 रुपए में सूरजमुखी की फसल खरीदी जा रही है। 1000 भावंतर भरपाई योजना के तहत किसानों को दिए जा रहे हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि किस तरीके से किसानों को एमएसपी के नजदीक रेट मिले। वहीं एक और सूरजमुखी को लेकर योजना ला रहे हैं। हैफेड ने एक प्लान बनाया है कि 4 एकड़ में एक प्लांट बनाया जाएगा, जिसमें सूरजमुखी के बीज से तेल और घी बनाया जाएगा। इसमें 20,000 टन बीज की क्षमता होगी और इसका लाभ किसानों को होगा। 

चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से की बातचीत
करनाल में मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि आज वार्ड नंबर 6 के लोगों की समस्याओं को सुना गया है। करनाल में कुल 12 कार्यक्रम हो गए हैं और 15 कार्यक्रम बाकी बचे हैं। सीएम ने ये भी कहा कि आने वाले समय में चुनाव हैं, उसको लेकर भी अब कार्यकर्ताओं से बातचीत की जा रही है। वहीं कल पीपली में होने वाली महापंचायत पर सीएम ने कहा कि किसानों के साथ बातचीत भी हुई है। हमने अपने निर्णय भी किसान नेताओं को बता दिए हैं। 

(रिपोर्ट- अमित भटनागर)

ये भी पढ़ें-

नोएडा: मीडियाकर्मियों को टक्कर मारकर घसीटते हुए ले गई पिकअप वैन, दोनों की अस्पताल में मौत 

भारत में कितनी उम्र में वर्जिनिटी खो देते हैं लोग, ये है औसत एज