A
Hindi News हरियाणा किसानों को किसी भी हालत में हरियाणा में घुसने नहीं देगी पुलिस, आज होगा और तेज एक्शन, इन जिलों में इंटरनेट बंद

किसानों को किसी भी हालत में हरियाणा में घुसने नहीं देगी पुलिस, आज होगा और तेज एक्शन, इन जिलों में इंटरनेट बंद

Farmer Protest: हरियाणा पुलिस के मुताबिक पंजाब पुलिस उन्हे बिल्कुल भी सहयोग नही कर रही है। हरियाणा पुलिस का बुधवार का एक्शन और भी सख्त होगा। हरियाणा पुलिस के मुताबिक शंभू बॉर्डर पर जो इंतजाम किए गए है,उन्हे तोड़ना,संभव नहीं है।

पंजाब-हरियाणा शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसान- India TV Hindi Image Source : PTI पंजाब-हरियाणा शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसान

चंडीगढ़ः किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च का आज दूसरा दिन है। इस बीच हरियाणा पुलिस ने साफ तौर पर कहा है कि किसी भी हालात में किसानों को हरियाणा में एंट्री नही दी जाएगी। हरियाणा पुलिस को खुफिया एजेंसियों से इनपुट है कि किसान दिल्ली को लोकसभा चुनाव से पहले बंधक बनाएंगे। यही कारण है कि हरियाणा पुलिस रात में किसानों के सीजफायर के बाद भी पूरी तरह से अलर्ट मोड़ में है। 

किसानों ने बनाया है ये प्लान

सूत्रों के मुताबिक किसानों की योजना दिल्ली में पीएम हाउस से लेकर सभी महत्वपूर्ण सरकारी आवासों और कार्यालयों को घेरने की है,जिसे किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने दिया जाएगा। अगर किसान शंभू बॉर्डर को क्रॉस कर लेंगे,तो वो दिल्ली को हाईजैक कर सकते है। शंभू बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस ने अपनी पूरी ताकत लगा रखी है। वहीं, बीती रात में भी किसानों पर आंसू गैस छोड़े गए।

पुलिस का एक्शन आज और तेज होगा

हरियाणा पुलिस के मुताबिक पंजाब पुलिस उन्हे बिल्कुल भी सहयोग नही कर रही है। हरियाणा पुलिस का बुधवार का एक्शन और भी सख्त होगा। हरियाणा पुलिस के मुताबिक शंभू बॉर्डर पर जो इंतजाम किए गए है,उन्हे तोड़ना,संभव नहीं है। 

Image Source : ptiपंजाब-हरियाणा शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसान

 सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद

वहीं, हरियाणा सरकार ने किसानों के ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन के मद्देनजर सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट और एक साथ कई मैसेज भेजने की सेवाओं पर निलंबन मंगलवार को दो दिन बढ़ाकर 15 फरवरी तक कर दिया। सरकार ने एक आदेश में कहा कि अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में यह प्रतिबंध लागू रहेगा। 

पंजाब सरकार ने उठाया ये कदम

उधर, पंजाब सरकार ने शंभू और खनौरी बॉर्डर पर पुलिस के साथ झड़प के बाद कई किसानों के घायल होने के मद्देनजर हरियाणा सीमा से सटे अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया है। सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार ने हरियाणा सीमा पर एंबुलेंस की संख्या बढ़ा दी है, इसके अलावा चिकित्सकों और अन्य कर्मचारियों को ड्यूटी पर रहने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि सरकार ने संगरूर, पटियाला, डेरा बस्सी, मनसा और बठिंडा में स्थित अस्पतालों को अलर्ट जारी किया है।