A
Hindi News हरियाणा खट्टर सरकार ने छात्रों को दिया तोहफा, स्कूल जाने के लिए मुहैया कराएगी बस सेवाएं

खट्टर सरकार ने छात्रों को दिया तोहफा, स्कूल जाने के लिए मुहैया कराएगी बस सेवाएं

हरियाणा सरकार ने गांव में रहने वाले छात्रों को स्कूल जाने के लिए मुफ्त परिवहन सेवाएं प्रदान करने का ऐलान किया। सीएम खट्टर ने 'छात्र परिवहन सुरक्षा' योजना की घोषणा की है, जिसकी शुरुआत रतनगढ़ गांव से हुई है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के गांव में रहने वाले स्कूली छात्रों को मुफ्त परिवहन सेवाएं प्रदान करने का ऐलान किया। सीएम खट्टर ने रविवार को 'छात्र परिवहन सुरक्षा' योजना की घोषणा की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल जिले के रतनगढ़ गांव में जन संवाद कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि परिवहन विभाग दूर-दराज के स्कूलों में पढ़ने वाले 50 से अधिक छात्रों वाले गांवों में बस सेवा प्रदान करेगा। वहीं, 30 से 40 छात्रों वाले गांवों में मिनी बसें उपलब्ध कराई जाएंगी।

रतनगढ़ गांव से योजना हुई शुरू

उन्होंने कहा कि जिन गांवों में छात्र संख्या 5 से 10 के बीच है वहां शिक्षा विभाग परिवहन सहायता प्रदान करेगा। योजना सोमवार को रतनगढ़ गांव से शुरू हुई। रोडवेज विभाग बसों का संचालन करेगा, जो सुबह 7 बजे छात्रों को स्कूल ले जाने और घर वापस लाने के लिए रतनगढ़ गांव में खड़ी की जाएंगी। करनाल में सफल कार्यान्वयन के बाद इस योजना का विस्‍तार पूरे राज्य में किया जाएगा। 5 से 10 बच्चों वाले गांवों को ऑटो-रिक्शा जैसी सुविधाएं मिलेंगी। परिवहन व्यय जिला शिक्षा विभाग के जरिए किया जाएगा। 

स्कूल जाने वाले को लाभ होने की उम्मीद

इस पहल से पूरे हरियाणा में बड़ी संख्या में स्कूल जाने वाले छात्रों को लाभ होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार समाज में सबसे अधिक वंचित व्यक्तियों के मुद्दों और चिंताओं को दूर करने के लिए 'जन संवाद' कार्यक्रम के जरिए गांवों और वार्ड के साथ सक्रिय रूप से जुड़ रही है। 

विवाह के बंधन में बंधे पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत, मेरठ की डॉक्टर संग रचाई शादी

चित्तौड़गढ़ में BJP के 36 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा, आंकड़ा 2 हजार के पार- VIDEO

CM ममता की विदेश यात्रा को लेकर सुवेंदु अधिकारी हुए हमलावर, कहा- अदालत का रुख करूंगा