A
Hindi News हरियाणा AAP से मोह भंग के बाद BJP जॉइन करेंगे अशोक तंवर, हरियाणा के CM भी रहेंगे मौजूद

AAP से मोह भंग के बाद BJP जॉइन करेंगे अशोक तंवर, हरियाणा के CM भी रहेंगे मौजूद

हरियाणा के वरिष्ठ नेता अशोक तंवर आज बीजेपी जॉइन कर सकते हैं। दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में आज दोपहर एक बजे वह बीजेपी में शामिल होंगे। इससे पहले उन्होंने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दिया था।

आज बीजेपी में शामिल होंगे अशोक तंवर।- India TV Hindi Image Source : X आज बीजेपी में शामिल होंगे अशोक तंवर।

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी छोड़ चुके हरियाणा के सीनियर नेता और पूर्व सांसद अशोक तंवर आज बीजेपी जॉइन करेंगे। जानकारी मिल रही है कि अशोक तंवर आज दोपहर एक बजे दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में जॉइनिंग करेंगे। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी भी मौजूद रहेंगे। ये कार्यक्रम दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय पर ही आयोजित होगा। बता दें कि हाल ही में अशोक तंवर ने आम आदमी पार्टी की हरियाणा कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष पद और प्राइमरी मेंबरशिप से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि अशोक तंवर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

कांग्रेस में भी रह चुके हैं तंवर

पूर्व लोकसभा सांसद अशोक तंवर इससे पहले कांग्रेस में रह चुके हैं। 5 अक्टूबर 2019 को उन्होंने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था। इसके बाद उन्होंने अपना दल बनाया लेकिन वह कुछ खास कर नहीं पाए और इसके बाद वह ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हो गए। हालांकि यहां भी वह केवल साल भर ही टिके और 4 अप्रैल 2022 को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। उन्हें उम्मीद थी कि आम आदमी पार्टी उन्हें इस साल राज्यसभा भेजेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं और अब वह आम आदमी पार्टी से भी अलग हो गए हैं। अशोक तंवर ने अपना इस्तीफा दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को भेजा था। 

आप ने मंसूबों पर फेरा पानी

माना जा रहा है कि तंवर आम आदमी पार्टी के टिकट से राज्यसभा जाना चाह रहे थे। लेकिन पार्टी ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया था। इसके बाद से ही अशोक तंवर नाराज चल रहे थे। पिछले दिनों उनकी मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से मुलाकात भी हुई थी। इसके बाद ही आशंका जताई जा रही थी कि वह जल्द ही आप का साथ छोड़ सकते हैं और आगे चलकर यही हुआ। अब इस्तीफा देने के बाद अशोक तंवर बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गुरुग्राम और नूंह में पुलिस अलर्ट, सोशल मीडिया पर भी रखी जा रही नजर

राजस्थान से हरियाणा में घुसा बाघ, रेवाड़ी के इन गांवों में दिखे पैरों के निशान