Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गुरुग्राम और नूंह में पुलिस अलर्ट, सोशल मीडिया पर भी रखी जा रही नजर

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले हरियाणा के गुरुग्राम और नूंह में पुलिस अलर्ट हो गई है। यहां किसी भी तरह की व्यवस्था ना बिगड़े इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: January 19, 2024 23:04 IST
Ayodhya, Ram Mandir, Haryana- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गुरुग्राम और नूंह पुलिस अलर्ट

चंडीगढ़: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा और उसके बाद 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर हरियाणा के गुरुग्राम और नूंह जिलों को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि को दोनों जिलों में मंदिरों और मस्जिदों के बाहर निगरानी बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि चूंकि राम मंदिर के संबंध में सोशल मीडिया पर विभिन्न संदेश और वीडियो प्रसारित हो रहे हैं, इसलिए नूंह, टौरू और पुन्हाना क्षेत्रों में मंदिरों और मस्जिदों के आसपास विशेष निगरानी रखी जा रही है।

पुलिस ने रात के समय गश्त भी बढ़ा दी

इसके साथ ही पुलिस ने रात के समय गश्त भी बढ़ा दी है। नूंह पुलिस ने कई जगहों को 'संवेदनशील' घोषित किया है। कार्यक्रम से पहले गुरुग्राम और नूंह पुलिस के अलर्ट पर रहने का सबसे बड़ा कारण नूंह हिंसा है। नूंह एसपी नरेंद्र बिजारनिया ने बताया कि नूंह में संवेदनशील स्थानों पर विशेष इंतजाम किए गए हैं. पुलिस सोशल मीडिया पर भी लगातार नजर रख रही है।

नूंह में मंदिरों और मस्जिदों के पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी

बिजारनिया ने कहा, "गुरुवार को शांति समिति की बैठक बुलाई गई थी। नूंह में मंदिरों और मस्जिदों के पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। जिले में सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।" पुलिस ने कहा कि कई श्रद्धालु अयोध्या जाने के लिए उत्सुक हैं और जो जाने में असमर्थ हैं वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रास्ते तलाश रहे हैं। पुलिस ने बताया कि साइबर जालसाजों ने भगवान राम के नाम पर लोगों को ठगना शुरू कर दिया है।

साइबर अपराधी भी हुए एक्टिव

पुलिस ने कहा, “गुरुग्राम में कई लोगों को व्हाट्सएप पर ऑनलाइन दर्शन के लिए लिंक भेजे गए हैं। गुरुग्राम साइबर पुलिस ने लोगों से इन लिंक पर क्लिक न करने की अपील की है।'' पुलिस ने बताया कि कई लोगों ने शिकायत की है कि ऑनलाइन दर्शन के लिए उनके नंबर पर एक लिंक भेजा जा रहा है। डीसीपी साउथ और साइबर क्राइम सिद्धांत जैन ने कहा, “किसी को भी किसी भी अज्ञात लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए। लेकिन अगर कोई धोखा खाता है, तो वह 1930 हेल्पलाइन पर कॉल कर शिकायत कर सकता है।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement