Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग, ऑरेंज कैप के लिए ठोक दी दावेदारी

इंडियन प्रीमियर लीग की ऑरेंज कैप की रेस में ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उनसे आगे अब केवल विराट कोहली और रुतुराज गायकवाड ही हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 25, 2024 13:37 IST
rishabh pant - India TV Hindi
Image Source : PTI ऋषभ पंत ने लगाई लंबी छलांग, ऑरेंज कैप के लिए ठोक दी दावेदारी

Orange Cap Purple Cap IPL 2024: आईपीएल में ऑरेंज की दावेदारी में रोज एक नया नाम जुड़ जाता है। भले ही इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की टीम आरसीबी बेहतर प्रदर्शन ना कर पा रही हो, लेकिन खुद कोहली जबरदस्त फार्म में हैं। दूसरे तीसरे नंबर के बल्लेबाज बदलते रहते हैं, लेकिन विराट कोहली का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ जोरदार पारी खेलकर ऑरेंज कैप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। एक ही झटके में उन्होंने कई बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। 

विराट कोहली ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 

आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं, जो अब तक 8 मैच खेलकर 379 रन बना चुके हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रुतुराज गायकवाड हैं, जो 8 ही मैचों में 349 रन बना चुके हैं। इस बीच अब दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने 9 मैच खेलकर 342 रन अपने नाम कर लिए हैं। गुजरात टाइटंस के  खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की। पंत ने 43 बॉल पर 88 रन बनाए। इसमें 8 छक्के और 5 चौके शामिल रहे। 

साई सुदर्शन और ट्रेविस हेड गए नीचे 

ऋषभ पंत के आगे पहुंच जाने से साई सुदर्शन और ट्रेविस हेड समेत कई बल्लेबाज अब नीचे चले गए हैं। साई सुदर्शन 9 मैचों में 334 रन बनाकर चौथे और ट्रेविस हेड 6 मैचों में 324 रन बनाकर नंबर 5 पर बने हुए हैं। आज आसीबी और एसआरएच के बीच मुकाबला है, जिसमें कोहली और हेड को पास मौका होगा कि वे अपने रनों में इजाफा करें। वहीं ये भी संभव है कि कोई नीचे का बल्लेबाज बड़ी पारी खेलकर आगे निकल जाए। 

पर्पल कैप के लिए भी जंग जारी 

इस बीच अगर पर्पल कैप की बात करें तो वहां भी कांटे की टक्कर चल रही है। मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह 13 विकेट लेकर नंबर एक पर हैं। युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल के भी इतने ही यानी 13 विकेट हैं। यहां कोई भी गेंदबाज आगे निकल सकता है। वहीं कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान और गेराल्ड कोएट्जी 12 विकेट लेकर आपस में जंग कर रहे हैं, यहां भी इनके पास मौका है कि वे आगे निकल जाएं। 

यह भी पढ़ें 

आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में मचा घमासान, 6 टीमों के बीच जोरदार टक्कर

RCB अब कैसे कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई, सबसे आसान भाषा में समझें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement