Saturday, May 04, 2024
Advertisement

आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में मचा घमासान, 6 टीमों के बीच जोरदार टक्कर

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच के बाद आईपीएल 2024 की अंक तालिका में कई सारे बड़े बदलाव हो गए हैं। दिल्ली को जहां फायदा हुआ है, वहीं गुजरात के साथ ही मुंबई इंडियंस को भी नुकसान झेलना पड़ा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 25, 2024 11:51 IST
delhi capitals sunrosers hydrabad - India TV Hindi
Image Source : PTI आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में मचा घमासान, 6 टीमों के बीच जोरदार टक्कर

IPL 2024 Points Table Update: आईपीएल 2024 के मुकाबले जैसे जैसे आगे बढ़ रहे हैं, अंक तालिका में भी बदलाव हो रहे हैं। हर रोज इसमें कुछ न कुछ ऐसा होता है, जो रोमांच और भी बढ़ा देता है। इस बीच दस में से एक भी टीम ना तो अभी तक प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई है और ना ही अभी तक क्वालीफाई किया है। दिल्ली और गुजरात के बीच खेले गए बुधवार के मैच के बाद इसमें और भी ज्यादा आनंद आ गया है। मजे की बात ये है कि इस वक्त 3 टीमें 10 अंक और 3 टीमें 8 अंक पर हैं। इससे समझ आता है कि आने वाले वक्त में प्लेऑफ में जाने के लिए मुकाबले और भी जोरदार होंगे। 

राजस्थान की टीम 14 अंक लेकर सबसे आगे 

इंडियन प्रीमियर लीग के अभी के प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो पाते हैं कि राजस्थान रॉयल्स की टीम इस वक्त 8 में से 7 मैच जीतकर और 14 अंक लेकर सबसे आगे चल रही है। अब उसे प्लेऑफ में जाने के लिए बस एक ही जीत की जरूरत है, जबकि उसके अभी 6 मुकाबले बाकी हैं। अगर कोई बड़ी उठापटक नहीं हुई तो आरआर की टीम प्लेऑफ में चली जाएगी। 

केकेआर, एसआरएच और एलएसजी के पास बराबर 10 अंक 

लेकिन इसके बाद असली कहानी शुरू होती है। केकेआर, एसआएच और एलएसजी के बराबर 10 अंक हैं। लेकिन पेंच यहां है कि केकेआर और एसआरएच ने अभी तक अपने 7 मुकाबले खेले हैं, वहीं एलएसजी 8 खेल चुकी है। वहीं सीएसके, डीसी और जीटी के बराबर 8 अंक हैं। यहां भी अगर गौर से देखें तो पाते हैं कि सीएसके ने अभी तक 8 मैच खेले हैं और डीसी के अलावा डीसी ने 9 मैच खेल लिए हैं। 

मैच के बाद बदले हालात 

बुधवार को खेले गए मैच के बाद जहां दिल्ली कैपिटल्स को फायदा हुआ है, वो अब छठे स्थान पर आ गई है, वहीं जीटी की टीम एक पायदान नीचे खिसक कर सातवें नंबर पर पहुंच गई है। मुंबई इंडियंस की टीम को भी नुकसान हुआ है, एमआई अब नंबर आठ की टीम फिर से बन गई है। बाकी सबसे नीचे की दो टीमों के बारे में तो आपको पता ही है। नंबर नौ पर 4 अंक लेकर पंजाब की टीम है और दसवें नंबर पर आरसीबी है, जिसके पास महज 2 ही अंक हैं। 

यह भी पढ़ें 

RCB अब कैसे कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई, सबसे आसान भाषा में समझें

T20 वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने बढ़ाई जडेजा की टेंशन, कर सकता उन्हें रिप्लेस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement