Monday, May 06, 2024
Advertisement

Love Horoscope 24 April 2024: आज इन राशियों को अपने पार्टनर से मिलेगा भरपूर प्यार, रिश्तों की डोर होगी और मजबूत, जानें अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 24 April 2024: आज का दिन (24 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 24, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 24 April 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 24 April 2024

Love Horoscope 24 April 2024: आज का दिन (23 अप्रैल) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप तन-मन में प्रेम का अनुभव करेंगे। अगर आप अकेले हैं तो संभव है कि आपको अपना अकेलापन दूर करने के लिए कोई मिल जाए और संभव है कि आपको उस व्यक्ति से प्यार हो जाए जो काफी हिंसक हो सकता है, लेकिन आपको यह याद रखने की जरूरत है कि इसके लिए काफी समायोजन की जरूरत होती है। प्यार में। आवश्यक होने पर ही यह स्थायी एवं दीर्घकालिक बनता है, अन्यथा यह एक गुजरता हुआ चरण बनकर रह जाता है। प्रेमियों को आज प्यार का आनंद मिलने की संभावना है।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृषभ:

गणेशजी कहते हैं कि आज से आपके और आपके पार्टनर के बीच समझ और तालमेल का एक नया दौर शुरू होने जा रहा है। आपके रिश्ते के सारे जाल साफ हो गए हैं और आप दोनों अब एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने लगे हैं। इससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा। दिन आपके लिए ढेर सारी उम्मीदें लेकर आएगा।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन:

गणेशजी कहते हैं कि आज बहुत सी बातें स्वीकार करने का दिन है। इस तरह आप अनावश्यक झगड़ों से बच जाएंगे लेकिन कभी-कभी आपको बोलने की जरूरत होती है। अगर आपके पार्टनर का रवैया और व्यवहार आपको परेशान कर रहा है तो इस मुद्दे पर अपने पार्टनर से चर्चा करें। इन चीजों से आप बेहतरी की ओर बढ़ेंगे। आप अपने मूल्यों और सिद्धांतों के लिए जाने जाते हैं। अपनी सीमा में रहकर काम करें। 

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

कर्क:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने पार्टनर को प्रभावित करने के लिए पूरी तरह तैयार रहेंगे। आपकी पोशाक या आपका हेयरस्टाइल आपका आकर्षण बढ़ा देगा। आपको अपने साथी से अपनी पसंद की गतिविधियां करने की अनुमति भी मिल सकती है। इससे आप उनसे हमेशा प्यार करते रहेंगे। 

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

सिंह:

गणेशजी कहते हैं कि आपकी लव लाइफ में ठहराव नजर आ रहा है। आपको ऐसे लोगों के साथ समय बिताना चाहिए जो अकेले हैं और बहुत सतर्क हैं। इससे आपको पता चलेगा कि जीवन में किसी का सहयोग पाने के अलावा भी बहुत कुछ किया जा सकता है। अगर आप बिल्कुल अकेले हैं तो आप अपने जीवन में किसी का स्वागत करने के लिए नए सुझाव जुटा सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

कन्या:

गणेशजी कहते हैं कि आपको और आपके पार्टनर को एक साथ क्वालिटी टाइम बिताते हुए काफी समय हो गया है। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद अपने पार्टनर के लिए कुछ समय निकालें। आप अपने साथी के लिए कोई उपहार या कोई उपयोगी वस्तु भी खरीद सकते हैं, इससे उसे आपका प्यार और देखभाल भी दिखेगी।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आज पुरानी बातों को भूलने का समय है, क्योंकि यथार्थवादी प्रभाव आपके जीवन में आएंगे। सभी मोर्चों पर नई शुरुआत के संकेत मिल रहे हैं। आप एक-दूसरे से प्यार करने की अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत करेंगे या आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके जीवन में एक नया अध्याय शुरू करेगा। आपको यह पहचानने की ज़रूरत है कि कौन सी चीज़ आपको रोक रही है, ताकि आप इसे छोड़ सकें और अपने जीवन में आगे बढ़ सकें।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर के लिए फायदे की स्थिति बनी हुई है। आपकी भावनाएं आप पर हावी हो जाती हैं जिसके कारण आप असहाय हो जाते हैं। दूसरी तरफ भी ऐसी ही आग लगी हुई है। सतर्क रहें और पूछें, आप निराश नहीं लौटेंगे। इसके लिए बस थोड़ा सा सौम्य और देखभाल करने वाला दृष्टिकोण चाहिए और वैसे भी आपके पास एक समझदार साथी है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

धनु:

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके और आपके पार्टनर के बीच कुछ तथ्यों पर असहमति हो सकती है। ये मुद्दे बहुत छोटे या महत्वपूर्ण हो सकते हैं, लेकिन ये पिछले कुछ समय से आपके रिश्ते में आपको काफी परेशान कर रहे हैं। ऐसा आपके संवाद और आपसी समझ की कमी के कारण हुआ है। अगर आप इस रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो आपको इस स्थिति से निपटने के लिए बहुत धैर्य की जरूरत होगी।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

मकर:

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों को बेहतर बनाने और पुरानी गलतफहमियों को स्पष्ट रूप से दूर करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपसे दूर चला गया है। संभावना है कि आपके मन में प्यार का पुराना जुनून फिर से उभर सकता है। अतीत और वर्तमान के रिश्तों में संतुलन बनाना आज सबसे बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य होगा।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनी लव लाइफ को लेकर कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं, हालांकि आप दिल से ऐसा नहीं करना चाहते, लेकिन फिर भी ऐसा करने का यही सबसे अच्छा समय है। यह तय करना केवल आपके हाथ में है कि आप अतीत को अपने संकल्प को मजबूत करने देंगे या अपने आत्मविश्वास को कमजोर करने देंगे। आप अपने अतीत को जिस तरह से समझते हैं, वह आपके निर्णयों को काफी हद तक प्रभावित करेगा।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि यह बहुत जरूरी है कि आप अपने रिश्ते पर जिद को हावी न होने दें। आपका पार्टनर समझौता करने के मूड में नहीं है। इसलिए आपको समझदारी और लचीले रवैये से काम लेना होगा। आपका यह कदम आपकी रोमांटिक लाइफ को भी बेहतर बनाएगा। आपका मिलनसार अंदाज आपके पार्टनर को भी महसूस होगा। सार्थक इशारों से अपने पुराने रिश्ते को नया अर्थ देने का प्रयास करें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

हनुमान जी को सिंदूर क्यों लगाया जाता है? भगवान राम और माता सीता से जुड़ा हुआ है किस्सा, यहां पढ़ें

Shukra Gochar 2024: हनुमान जयंती के बाद इन राशियों का बदलेगा भाग्य, शुक्र का गोचर दिलाएगा दौलत-शोहरत का लाभ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement