Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2024: हनुमान जयंती के बाद इन राशियों का बदलेगा भाग्य, शुक्र का गोचर दिलाएगा दौलत-शोहरत का लाभ

Venus Transit 2024: शुक्र राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इस गोचर का सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। तो आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि इस गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 23, 2024 12:20 IST
Shukra Gochar 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2024

Shukra Gochar 2024 In Mesh Rashi:  24 अप्रैल 2024 को शुक्र मेष राशि में गोचर करने वाले हैं। वैदिक ज्योतिष शुक्र को भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक मानता है। ज्योतिषियों के अनुसार जीवन में स्त्रियों का सुख भी शुक्र की कृपा से प्रभावित होता है। इस गोचर के दौरान तीन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है। तो आइए एस्ट्रोलॉजर चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि शुक्र गोचर के दौरान किन राशियों को रहना चाहिए सावधान।

1. मेष 

शुक्र का मेष राशि में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है। लोगों के प्रेम संबंध मजबूत होने वाले हैं। जीवनसाथी के साथ खास समय बिताने का मौका मिलेगा। अविवाहित लोगों के विवाह के योग बन रहे हैं। शुक्र की कृपा से परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होने की संभावना है। व्यापार में आर्थिक लाभ होगा।

2. वृषभ 

शुक्र गोचर के शुभ प्रभाव से आपका पारिवारिक जीवन बेहद खुशहाल रहेगा और भाग्य आपका साथ देगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी, लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। विद्यार्थियों को सफलता मिलने के योग हैं। कुछ लोग बैंक से लोन लेकर व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। नौकरी में भी स्थिति बेहतर रहेगी।

3. मिथुन

मेष राशि में शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए सुखद परिणाम लेकर आने वाला है। जातक का अपने भाइयों के प्रति प्रेम बढ़ेगा। मित्रों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार में लाभ के योग हैं। दोस्तों के साथ आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी और आप उनके साथ समय भी बिताएंगे।

4. कर्क 

शुक्र के गोचर से कर्क राशि के जातकों के जीवन में खुशियां बढ़ेंगी और आपके व्यक्तित्व का आकर्षण बढ़ेगा। आपका बैंक बैलेंस बढ़ जाएगा। आय का कोई नया स्रोत बनने से आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा और रोजगार के संबंध में कहीं से शुभ समाचार मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को इस समय अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। आपको अच्छा खाना खाने का मौका मिलेगा।

5. सिंह 

शुक्र का मेष राशि में गोचर इस राशि के जातकों के लिए बेहद लाभकारी रहने वाला है। शुक्र की कृपा से लोगों के जीवन में हर समय सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। दांपत्य जीवन भी सुखमय रहने वाला है। आपके कार्यों से समाज में सम्मान बढ़ेगा। आत्मविश्वास के कारण आप हर काम में सफल होंगे। सिंह राशि के जातकों के लिए कहीं यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा से भी आपको लाभ होगा।

6. कन्या

कन्या राशि वालों के लिए शुक्र का यह गोचर सुख-समृद्धि में वृद्धि कर सकता है। खासतौर पर जो लोग विदेश से जुड़ा कारोबार करते हैं, उनके लिए यह गोचर काफी फायदेमंद माना जा रहा है। आपकी विदेश जाने की इच्छा भी पूरी हो सकती है। इस समय आप अपने बड़े शौक पूरे करने के लिए कुछ खर्च कर सकते हैं। मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा। आपकी आय में अचानक वृद्धि हो सकती है। जीवन बहुत संतुलित रहेगा। परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा।

7. तुला

शुक्र के गोचर का तुला राशि के जातकों के जीवन पर बहुत ही शुभ प्रभाव माना जाता है। इस अवधि में आप आर्थिक रूप से समृद्ध रहेंगे। काफी समय से लंबित आपके महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस समय आप आर्थिक रूप से काफी समृद्ध रहेंगे। नौकरी में आपकी स्थिति काफी बेहतर रहेगी। ऑफिस में सभी वरिष्ठ अधिकारी भी आपकी बातों से काफी खुश होंगे और उन्हें आपका प्रदर्शन पसंद आएगा।

8. वृश्चिक

शुक्र का मेष राशि में गोचर आपके करियर के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहेगा। इस दौरान आपको अपनी नौकरी में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में इधर-उधर की बातें करने से आपके आस-पास के लोग आपके विरोधी बन सकते हैं और आपकी पीठ पीछे आपकी बुराई कर सकते हैं, जिससे नौकरी में आपकी स्थिति गंभीर हो सकती है, इसलिए आपको अपने काम से काम रखना चाहिए और काम पर ध्यान देना चाहिए। 

9. धनु

धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए यह अच्छा समय रहेगा और आपको इसमें सफलता भी मिलेगी। दान-पुण्य के कार्य करने से न सिर्फ आपको सफलता मिलेगी बल्कि आप समाज में अच्छा सम्मान भी अर्जित कर सकेंगे। आप विभिन्न स्रोतों से आर्थिक लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे। विवाहित जातकों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

10. मकर

किसी भी कर्ज को चुकाने का यह अच्छा समय है, लेकिन नए कर्ज या कर्ज लेने से बचें। संपत्ति से लाभ के योग बन सकते हैं। यदि आपका कोई मामला कोर्ट में लंबित है तो वह लंबा खींच सकता है और कुछ परेशानियां आ सकती हैं। शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी से अच्छा सुख और आर्थिक लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप अपनी सेहत का ख्याल रखेंगे और खान-पान पर नियंत्रण रखेंगे तो बीमारियों से बच सकते हैं।

11. कुंभ

शुक्र का गोचर कुंभ राशि के जातकों के लिए आर्थिक समृद्धि बढ़ाने वाला माना जा रहा है। जीवनसाथी के साथ आपकी सभी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी और आप एक-दूसरे के पहले से ज्यादा करीब आ जाएंगे। यदि आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई व्यवसाय करते हैं तो इस अवधि में आपका व्यवसाय आगे बढ़ेगा।

12. मीन 

शुक्र का मेष राशि में गोचर आपके लिए बहुत अनुकूल नहीं कहा जा सकता है, इसलिए इस दौरान अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। पेट दर्द, अपच, गैस और पाचन तंत्र से जुड़ी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। जो लोग पहले से ही मधुमेह से पीड़ित हैं उन्हें विशेष ध्यान देना होगा, अन्यथा उनकी स्थिति खराब हो सकती है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

अब राम मंदिर में प्रवेश के लिए बदल गए नियम, दर्शन से पहले ही जान लें ये बातें

Shani Dosh: शनि कमजोर होने पर व्यक्ति को सामना करना पड़ता इन भयानक स्थितियों से, जानें कैसे कम सकते हैं प्रभाव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement