Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Swapna Shastra: क्या आपके सपने में भी आते हैं सांप? जानिए ये किस बात का देते हैं संकेत

Dream Interpretation: स्वप्न शास्त्र में हर सपने का एक अलग मतलब बताया गया है। इसी तरह सपने में सांप का नजर आना भी एक खास संकेत देता है। तो आइए जानते हैं कि सपने में सांप का दिखाई देने का क्या मतलब होता है।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: April 25, 2024 14:59 IST
Swapna Shastra- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Swapna Shastra

Snake In Dream Meaning: कहते हैं कि बिना सपने के व्यक्ति को अच्छी नींद नहीं आती है। सपने में वही चीजें दिखती हैं जो हमारे दिमाग में चल रही होती है। अक्सर सपने में हम वो ही चीजें देखते हैं जिसके बारे में हमने पूरे दिन सोचा है। लेकिन कई बार सोते समय सपने में अचानक कई अजीबो-गरीब चीजें दिखाई देने लगती है जिसके बारे में हमने सोचा ही नहीं होता है। बहुत से लोग अपने सपने में तरह-तरह के सांप देखते हैं। आखिर सपने में सांप का नजर किस बात का संकेत देता है आज हम जानेंगे।

सांप का पीछा करना

कई बार बहुत से लोग अपने सपने में देखते हैं कि सांप उन्हें काटने के लिए उनके पीछे तेजी से भाग रहा है। वो भागते रहते हैं  लेकिन आखिर में सांप उसे काट लेता है। फिर वो डरकर जाग जाते हैं और पूरे समय घबराते रहते हैं। तो अब हम आपको बता दें कि सपने में सांप का काटना शुभ माना गया है। कहते हैं कि इस सपने का अर्थ ही आपको जल्द ही धन की प्राप्ति होने वाली है और आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होने वाली है।

सपने में साप का नजर आना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के सपने में सांप नजर आ रहा है तो यह शुभ संकेत है। सपने में सांप का देखने का मतलब है कि आपको जल्द ही संतान सुख की प्राप्ति होने वाली है। इसके अलावा सपने में सांप देखना धन लाभ के संकेत भी देता है।

सपने में सांप का फन उठाना

अगर आपने सपने सांप को फन उठाते हुए देखा है तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत है। इस सपने का मतलब है कि आप पर जल्द ही भोलेनाथ की अपार कृपा बरसने वाली है। भगवान शिव की कृपा से आपका जीवन खुशहाल और समृद्ध बनेगा।

सपने में इन रंगों के सांप का दिखना

अगर आपने सपने में काले सांप को अपने हाथ में देखा है तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में नए और अच्छे बदलाव आने वाले हैं। वहीं सपने में सफेद रंग का सांप देखना शुभ संकेत होता है। भूरे रंग का सांप सपने में देखने का अर्थ है कि अपकी जिंदगी में कुछ अच्छा होने वाला है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया कब है? जान लीजिए सही तिथि और सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त

Baba Vanga Predictions: अगर सच हुई बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां तो साल 2024 में मच जाएगी तबाही!, अबतक ये बातें हो चुकी हैं सच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement