Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Baba Vanga Predictions: अगर सच हुई बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां तो साल 2024 में मच जाएगी तबाही!, अबतक ये बातें हो चुकी हैं सच

Baba Vanga Ki Bhavishyavani: बाबा वेंगा ने ऐसी कई भविष्यवाणियां कि थी जो कि अब तक सच साबित हो चुकी हैं। तो आइए जानते हैं बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए कौनसी भविष्यवाणियां की थी।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: April 24, 2024 16:40 IST
Baba Vanga - India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Baba Vanga

Baba Vanga Ki Bhavishyavani 2024: इस धरती पर ऐसे कई महान लोगों ने जन्म लिया है जिन्होंने अपने जीवन से कई वर्षों बाद की होने वाली घटनाओं का जिक्र कर चुके हैं। उनकी दूरदर्शी नजरों ने भविष्य में होने वाली चीजों को साफ-साफ देख लिया था। एक ऐसी ही शख्स थी बाबा वेंगा, जो भला दुनिया को अपनी आंखों से कभी नहीं देख पाई लेकिन उन्होंने अपने मन की नजरों से सब देख लिया।

बाबा वेंगा ने बचपन में ही अपनी दोनों आंखों की रौशनी खो दी थी लेकिन उन्होंने दुनिया के भविष्य को साफ देख लिया था। वेंगा ने मरने से पहले अपने अनुयायियों को 5079 तक की भविष्यवाणियां बताई थीं। उनकी कई ऐसी भविष्यवाणियां हैं जो अब तक सच साबित हो चुकी है। बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए भी कई बातें कही थी, जिसमें से अगर सब सच हुई  तो दुनिया में तहलका मच जाएगा। 

साल 2024 को लेकर बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां-

आर्थिक संकट- बाबा वेंगा ने कहा था कि साल 2024 में देश-दुनिया एक भयानक आर्थिक संकट से जूझ सकती है। विश्व में बढ़ रहे तनाव, युद्ध और पश्चिम से पूर्व की ओर सत्ता परिवर्तन की वजह से दुनिया को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि अभी चीन को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

ग्‍लोबल वॉर्मिंग-  वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2024 में दुनिया के कुछ हिस्‍सों में ग्‍लोबल वॉर्मिंग की समस्या भी सामने आ सकती है। ग्‍लोबल वॉर्मिंग के कारण लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ेगा। इसकी वजह से दुनिया में विषम हालात की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

साइबर हमले- बाबा वेंगा ने कहा था कि दुनिया में साइबर हमले की घटनाओं में बढ़ोतरी होगी। कई नामी कंपनियां हैकिंग का सामना कर चुकी है। वहीं देश की एजेंसियां भी हैकरों के निशाने पर थीं। साइबर हैकर्स पावर ग्रिड और जल उपचार संयंत्रों पर अटैक कर सकती हैं।

जैविक हथियार टेस्ट- बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, 2024 में दुन‍िया का सबसे बड़ा देश जैविक हथियारों का टेस्ट कर सकता है। अगर बाबा वेंगा की यह भविष्यवाणी सच साबित हुई तो दुनिया में हाहाकार मच जाएगा।

बाबा वेंगा की वो भविष्यावाणी जो हो चुकी हैं सच

बाबा वेंगा ने डायना की मौत से लेकर 9/11 आतंकी हमले और बराक ओबामा तक के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने तक की भविष्यवाणी की थी। जो कि आगे चलकर सब सच साबित हुई। उन्होंने भूकंप और सूनामी आने की भी भविष्यवाणी की थी। बता दें कि  बांग्लादेश, पाकिस्तान, भारत के उत्तर-पूर्वी इलाके और थाईलैंड में भी लोगों को बाढ़ के हालातों का सामना करना पड़ा था।

बाबा वेंगा के बारे में

बाबा वेंगा का जन्‍म बुल्‍गारिया में साल 1911 में हुआ था। उन्होंने 86 साल की उम्र में साल 1996 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। बाबा वेंगा ने बचपन में ही अपनी दोनों आंखों की रौशनी खो दी थी। उन्होंने देश-दुनिया को लेकर कई ऐसी भविष्वाणियां की थी जो कि आगे चलकर सच साबित हुई। हालांकि, कहा जाता है कि उनका वैदिक ज्‍योतिष से कोई संबंध नहीं था।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Budh Margi 2024: 25 अप्रैल को बुध हो रहे हैं मार्गी, इन राशि के जातकों को मिलेगा लाभ, 10 मई तक इन्हें रहना होगा सावधान

Vaishakh 2024 Festival Calendar: अक्षय तृतीया से लेकर सीता नवमी तक, वैशाख माह में आएंगे ये प्रमुख तीज-त्यौहार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement