Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स के युवा खिलाड़ी को BCCI ने दिया बड़ा झटका, लिया ये एक्शन

दिल्ली कैपिटल्स के एक युवा खिलाड़ी को गुजरात टाइटंस के खिलाफ सेलिब्रेशन करना भारी पड़ गया है। हालांकि इस खिलाड़ी ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 25, 2024 12:15 IST
Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : IPL दिल्ली कैपिटल्स की टीम

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को दिल्ली की टीम ने 4 रनों से अपने नाम किया। दिल्ली कैपिटल्स ने मैच तो जीत लिया, लेकिन उनके एक खिलाड़ी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। टीम के तेज गेंदबाज रसिख सलाम डार को यहां गुजरात टाइटंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान एक विकेट लेने के बाद ज्यादा जश्न मनाने के लिए फटकार लगाई गई है। इस मैच में उन्हें विकेट सेलिब्रेट करना भारी पड़ गया है। अरुण जेटली स्टेडियम में बुधवार को हुए मैच में 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 का अपराध किया, जो ऐसी भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है जो किसी अन्य खिलाड़ी को अपमानित करते हैं या आक्रामक प्रतिक्रिया भड़का सकते हैं। 

आईपीएल में जारी किया बयान

आईपीएल ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि डार ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम माना जाता है। बुधवार रात को डीसी की करीबी जीत में रसिख ने गेंद से अपनी चमक बिखेरी और चार ओवरों में 44 रन देकर 3 विकेट लिए और बी. साई सुदर्शन, शाहरुख खान और आर साई किशोर के महत्वपूर्ण विकेट लिए। 

टीम को जिताया मैच

जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ी रसिख सलाम, जिन्होंने 2018 में शुरू हुए अपने प्रतिस्पर्धी करियर में अब तक केवल दो फर्स्ट क्लास और सात लिस्ट ए मैच खेले हैं, उन्हें 19वां ओवर फेंकने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जिसमें जीटी को 12 गेंदों में 37 रन की आवश्यकता थी। उन्होंने अंतिम गेंदबाज के रूप में 18 रन दिए, लेकिन इनस्विंगिंग यॉर्कर के साथ साई किशोर का अहम विकेट लेकर टाइटंस की हार में एक अहम भूमिका निभाई। इस मैच में मिली जीत के कारण दिल्ली कैपिटल्स को अंक तालित में फायदा हुआ है। उनकी टीम अब 8वें स्थान ले छठे नंबर पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें

आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में मचा घमासान, 6 टीमों के बीच जोरदार टक्कर

RCB अब कैसे कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई, सबसे आसान भाषा में समझें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement