Sunday, May 05, 2024
Advertisement

VIDEO: पटना रेलवे स्टेशन के पास होटल में लगी भीषण आग, अब तक 6 लोगों की मौत, 20 घायल

पटना के होटल में भीषण आग लग गई, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने तीन पुरुष और तीन महिला की मौत की पुष्टि की है। इस हादसे में 20 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Malaika Imam Updated on: April 25, 2024 15:17 IST
पटना के होटल में लगी आग- India TV Hindi
पटना के होटल में लगी आग

बिहार की राजधानी पटना में रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में गुरुवार को अचानक भीषण आग लग गई। इस हादसे में छह लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। पुलिस ने तीन पुरुष और तीन महिला की मौत की पुष्टि की है। वहीं, इस हादसे में 20 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज पटना के पीएमसीएच अस्पताल में चल रहा है। इनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है। आग पर काबू पा लिया गया है। ढाई घंटे तक चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी को निकाल लिया गया। अब यातायात को सुचारु करने में पुलिस अधिकारी जुटे हैं। 

दरअसल, पटना जंक्शन स्थित पाल होटल के किचन में कड़ाही में लगे आग ने इतना विकराल रूप लिया कि होटल पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया। पाल होटल में आज गुरुवार की सुबह लोग नाश्ता करने के लिए जुटे थे। इसी क्रम में किचन में बन रहे नाश्ते के दौरान अचानक रिफाइंड से भरी कड़ाई में आग लग गई। आग की लपट ने बगल में लगे प्लास्टिक में पकड़ लिया। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। इस दौरान तेज हवा और गर्मी ने आग को पूरी तरह ज्वलंत बनाने में कारगर साबित हुई। 

नाश्ता कर रहे लोग होटल में फंस गए

चार मंजिला होटल धू-धूकर जलने लगा। आग लगने की सूचना से आस-पास के होटल में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपने-अपनी दुकान को बचाने के लिए सामान को सुरक्षित जगह निकलना शुरू कर दिए। घटना की सूचना मिलते ही पटना के कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पटना के लोदीपुर फायर स्टेशन को सूचना दी। बताया जा रहा है कि आग नीचे से लगी थी, इसलिए ऊपर के फ्लोर में सुबह का नाश्ता कर रहे कई लोग इसमें फंस गए। 

45 लोगों को होटल से बाहर निकाला गया

आग लगने का पता चलते ही ऊपर फंसे लोगों ने बार-बार छत से लोगों को खुद को बचाने का आग्रह करते हुए जोर-जोर से हल्ला मचाना शुरू कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची अग्नि दस्ते की गाड़ी ने काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर लगभग 45 लोगों को होटल से बाहर निकाला, जिसमें महिला, पुरुष और बच्चे बताई जा रहे हैं। इस बीच, पुलिस ने एम्बुलेंस गाड़ी को भी मौके पर बुला लिया। रेस्क्यू कर निकाले गए लोगों को इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। (बिटू कुमार की रिपोर्ट के साथ)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement