A
Hindi News हरियाणा हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को गिरफ्तार किया, इस मामले में हुई है कार्रवाई

हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को गिरफ्तार किया, इस मामले में हुई है कार्रवाई

मोनू मानेसर को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये कार्रवाई हरियाणा पुलिस ने की है।

Monu Manesar- India TV Hindi Image Source : FILE मोनू मानेसर

गुरुग्राम: हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ममता सिंह के मुताबिक, 28 अगस्त को मोनू मानेसर ने सोशल मीडिया पर एक भड़काऊ पोस्ट डाली थी, जो 'मेवात आ रहा हूं जलाभिषेक में शामिल होने' वाली पोस्ट से अलग थी। इस पोस्ट को सोशल मीडिया मॉनिटरिंग ने भड़काऊ पाया। जिसके बाद जब जांच की गई तो पता लगा कि ये पोस्ट मोनू ने की थी। इसी मामले में नूंह पुलिस ने मोनू मानेसर को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के साथ जिन राज्यों में मोनू वांटेड है, उन राज्यो की पुलिस को भी जानकारी दी जाएगी और जरूरत के हिसाब से जिस राज्य की पुलिस चाहेगी, कोर्ट के जरिए मोनू की कस्टडी लेगी।

14 अगस्त को राजस्थान के डीजीपी ने क्या कहा था?

इससे पहले 14 अगस्त को खबर सामने आई थी कि राजस्थान के डीजीपी ने नासिर और जुनैद की हत्या में मोनू मानेसर को शुरुआती जांच में आरोपी नहीं माना। राजस्थान पुलिस के डीजीपी उमेश मिश्र ने मोनू मानेसर को लेकर कहा था कि जो डायरेक्टली इन्वॉल्व हैं और जो ऑन स्पॉट अपराधी थे, उनको हमने पकड़ लिया है। लेकिन उसमें वो (मोनू मानेसर) नहीं है। इस मामले की जांच जारी है। डीजीपी उमेश मिश्र ने कहा था कि हमारी टीम केवल शुरू में ही गई थी। हम हरियाणा से मदद मांगते हैं। मुख्य मुद्दा इंटेलिजेंस का है। इंटेलिजेंस होगा तो मोनू मानेसर पकड़ा जाएगा।

डीजीपी ने ये भी कहा था कि मौके पर हत्या करने के मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उसमें प्रत्यक्ष रूप से मोनू मानेसर शामिल नहीं है। हालांकि अब इस एंगल से जांच की जा रही है कि कहीं मोनू मानेसर हत्या की साजिश में तो शामिल नहीं था।

मोनू पर हरियाणा के सीएम खट्टर ने क्या कहा था?

इससे पहले मोनू मानेसर पर हरियाणा के सीएम खट्टर का बयान सामने आया था। उन्होंने कहा था कि राज्य पुलिस मोनू मानेसर को गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है, अगर वे उसके खिलाफ आरोप साबित करते हैं। 

खट्टर ने एक जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था, “मोनू मानेसर पर राजस्थान पुलिस ने मामला दर्ज किया है। अगर वह दोषी है और राजस्थान पुलिस इसे साबित करती है तो उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए। लेकिन जो भी दोषी नहीं है, वह हमेशा बरी हो जाएगा, चाहे सरकार कोई भी हो।”

ये भी पढ़ें: 

नए संसद भवन में बदल जाएगी कर्मचारियों की ड्रेस, महिलाएं पहनेंगी नई डिजाइन की साड़ी और पुरुषों के लिए हुआ ये बदलाव

वो जानवर, जो भूख लगने पर अपने बच्चों को खा जाते हैं, हैरान कर देंगी ये बातें