A
Hindi News हरियाणा "मेरी जिंदगी खुली किताब है", बीजेपी से टिकट मिलने पर कोयला घोटाले के आरोपों पर बोले नवीन जिंदल

"मेरी जिंदगी खुली किताब है", बीजेपी से टिकट मिलने पर कोयला घोटाले के आरोपों पर बोले नवीन जिंदल

देश के बड़े बिजनेसमैन नवीन जिंदल ने बीजेपी ज्वाइन कर ली। इसके बाद नवीन ने अपने ऊपर लगे कोयला घोटाले के आरोपों पर जवाब दिया।

Naveen Jindal - India TV Hindi Image Source : PTI नवीन जिंदल

हाल ही में देश के बड़े बिजनेसमैन नवीन जिंदल ने कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी का दामन थाम लिया। अब बीजेपी ने उन्हें कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार बनाया है। इस पर नवीन जिंदल ने अपने ऊपर लगे कोयला घोटालों पर बात करते हुए कहा,"कोई भी कुछ भी आरोप लगा सकता है लेकिन मुझे पता है कि लोगों को मुझ पर भरोसा है और मुझे  न्यायपालिका में भरोसा है। जल्द ही लोगों को पता चल जाएगा कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है"

'सरकार को करोड़ों और लाखों में टैक्स दिया'

बिजनेसमैन नवीन जिंदल ने कहा कि मैं एक साधारण परिवार से आता हूं मैंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। "मेरा जीवन एक खुली किताब की तरह है। मेरे पिता ने कड़ी मेहनत की, और मेरे भाइयों ने उनके नक्शेकदम पर चलते हुए फैक्ट्रिज में लाखों रोजगार पैदा किए। हमने पिछले 20 सालों में सरकार को करोड़ों और लाखों में टैक्स दिया है। हरियाणा की धरती से, हमने देश के विकास में काफी योगदान दिया है और कभी-कभी कुछ रुकावटें आती हैं। लेकिन अंत में सच्चाई की जीत होती है। 10 साल हो गए हैं। कोई भी कुछ भी आरोप लगा सकता है लेकिन मुझे पता है कि लोगों को मुझ पर भरोसा है और मुझे ज्यूडिसरी पर भरोसा है। लोगों को जल्द पता चल जाएगा कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।"

2 बार कांग्रेस की टिकट पर बने सांसद

जानकारी दे दें कि नवीन जिंदल 2004 से 2014 तक 2 बार कांग्रेस के टिकट पर कुरुक्षेत्र से सांसद रह चुके हैं। साल 2014 में, नवीन, भाजपा के राजकुमार सैनी से हार गए और साल 2019 में कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया। जिंदल ने कुछ घंटे पहले अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा, "मैंने 10 सालों तक कुरुक्षेत्र से सांसद के रूप में संसद में कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व किया। मैं कांग्रेस नेतृत्व और तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को धन्यवाद देता हूं। आज मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।" इसके बाद नवीन ने बीजेपी ज्वाइन कर ली।

जयराम रमेश ने बोला हमला

नवीन जिंदल के इस्तीफा पर, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर निशाना साधते हुए कहा कि यह तो होना ही था क्योंकि जिंदल को "बड़ी आकार की वॉशिंग मशीन" की जरूरत थी। "जब आपको एक बडे आकार की वॉशिंग मशीन की जरूरत होती है, तो यह होना ही था। और पिछले 10 सालों में पार्टी में जीरो योगदान देने के बाद, यह कहना कि मैं इससे इस्तीफा दे रहा हूं, एक बड़ा मजाक है।"

जानकारी दे दें कि जिंदल के खिलाफ कोयला घोटाला मामले में सीबीआई और ईडी जांच कर रही थी। हाल ही में नवीन जिंदल की मां, हरियाणा की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। बता दें कि सावित्री जिंदल को फोर्ब्स इंडिया ने इस साल देश की सबसे अमीर महिला का खिताब दिया था।

ये भी पढ़ें:

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी और बिहार में कैसा रहेगा मौसम, जानें कहां जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट