A
Hindi News हेल्थ रिलायंस ने मुंबई में खोला देश का पहला कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल

रिलायंस ने मुंबई में खोला देश का पहला कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल

देश में कोरोना वायरस के सबसे ज़्यादा मामले महाराष्ट्र से ही सामने आए हैं, ऐसे में रिलायंस ने आगे बढ़कर देश का पहला कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल खोला है।

<p>रिलायंस ने खोला देश...- India TV Hindi रिलायंस ने खोला देश का पहला कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल

कोरोना वायरस की लड़ाई में सरकार का साथ देते हुए रिलायंस ग्रुप ने मुंबई में 100 बेड का एक सेंटर बनाया है। रिलायंस ने दावा किया है कि यह कोरोना वायरस रोगियों के लिए देश का पहला कोरोना अस्पताल है। बता दें, देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही आए हैं, यहाँ अब तक कोरोना के 89 मामले सामने आ चुके हैं और तीन लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू हो गया है। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपने बयान में कहा है कि मुंबई नगर निगम (बीएमसी)के सहयोग से सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल ने मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में यह केंद्र तैयार किया है। इसके लिए सारा खर्च रिलायंस फाउंडेशन की ओर से किया जा रहा है। इसमें एक निगेटिव प्रेशर रूम भी तैयार किया गया है, जो क्रॉस कंटिमेशन को रोकने में और कोरोना वायरस से हुए संक्रमण को नियंत्रित करने में मदद करेगा।

लॉक डाउन की गिरफ्त में देश, जानिए लॉकडाउन से जुड़ी 6 बेहद अहम बातें

रिलायंस ने बताया कि इस हॉस्पिटल के सभी बेड बायो मेडिकल उपकरणों जैसे वेंटिलेटर, पेसमेकर, डायलिसिस मशीन से लैस है। रिलायंस का कहना है कि मुंबई के सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारेंटाइन सर्विसेज भी उपलब्ध कराएगा।

Latest Health News