A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मृत किसान के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देगी आप

मृत किसान के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देगी आप

नई दिल्ली,  दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को घोषणा की कि वह बुधवार को राजधानी में पार्टी की रैली में खुदकुशी करने वाले किसान के परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजे

the dead farmer you will the comensation of family rs 10...- India TV Hindi the dead farmer you will the comensation of family rs 10 lakh

नई दिल्ली,  दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को घोषणा की कि वह बुधवार को राजधानी में पार्टी की रैली में खुदकुशी करने वाले किसान के परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देगी। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि गजेंद्र द्वारा खुद को पेड़ से फंदा लगाकर खुदकुशी करने के बाद उनकी पार्टी ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन वह में असफल रही। 

उन्होंने कहा कि इस घटना के लिए दिल्ली पुलिस काफी हद तक जिम्मेदार है क्योंकि बुधवार को जब यह घटनाक्रम हुआ उस समय आप नेताओं ने पुलिस से हस्तक्षेप की लगातार अपील की लेकिन उन्होंने कोई सहायता नहीं की। 

संजय सिंह ने संवाददताओं से कहा, "कल के घटनाक्रम का सच क्या है वह आपके कैमरे में रिकॉर्ड है। जिस तरह से पुलिस ने कार्रवाई की वह असंवेदनशील और अपर्याप्त थी।"

आप नेता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उसने किसान की मौत पर आप के खिलाफ झूठा मामला दर्ज कराया है। 

गौरतलब है कि बुधवार को भूमि अधिग्रहण के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर आप की रैली के दौरान गजेंद्र नाम के एक किसान ने पेड़ से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। 

Latest India News