A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 10 दिन में 'भीम' एप 1 करोड़ स्मार्टफोन में डाउनलोड: PM मोदी

10 दिन में 'भीम' एप 1 करोड़ स्मार्टफोन में डाउनलोड: PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को खुलासा किया कि सरकार द्वारा हाल में लॉन्च किया गया मोबाइल वॉलेट भीम (भारत इंटरफेस फॉर मनी) एप 1 करोड़ स्मार्टफोन में डाउनलोड हुआ है। प्रधानमंत्री ने

pm modi- India TV Hindi pm modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को खुलासा किया कि सरकार द्वारा हाल में लॉन्च किया गया मोबाइल वॉलेट भीम (भारत इंटरफेस फॉर मनी) एप 1 करोड़ स्मार्टफोन में डाउनलोड हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मोबाइल आधारित एप भीम को डिजिटल लेनेदेन को बढ़ावा देने के लिए लॉन्च किया गया था, जिसे मात्र 10 दिनों के भीतर 1 करोड़ स्मार्टफोन में डाउनलोड किया जा चुका है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने कहा, "जानकर प्रसन्नता हुई कि 10 दिनों के भीतर भीम एप को 1 करोड़ स्मार्टफोन में डाउनलोड किया गया। भीम एप ने डिजिटल लेनदेन को तेज और आसान कर दिया है, जिसके कारण यह युवाओं के बीच लोकप्रिय हो गया है। यह एप व्यापारियों के लिए भी लाभकारी है।"

Also read:

उन्होंने कहा, "भीम एप मेक इन इंडिया तथा भ्रष्टाचार व काले धन की समस्या को खत्म करने में प्रौद्योगिकी किस प्रकार सहायक है, इसका एक बढ़िया उदाहरण है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर, 2016 को भीम मोबाइल एप लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के दिन प्रधानमंत्री ने कहा था कि यह डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के साथ ही उसे और आसान करेगा।

Latest India News