A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर की नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, 10 IAS और 24 KAS अधिकारियों के तबादले, 11 उपायुक्तों को भी मिली नई तैनाती

जम्मू-कश्मीर की नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, 10 IAS और 24 KAS अधिकारियों के तबादले, 11 उपायुक्तों को भी मिली नई तैनाती

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 10 अधिकारियों और कश्मीर प्रशासनिक सेवा (KAS) के 24 अफसरों के तबादले और तैनाती के आदेश दिए। इसके अलावा प्रशासन ने समूचे राज्य में 11 उपायुक्तों को भी बदल दिया है।

<p>Jammu city view (Representational Image)</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Jammu city view (Representational Image)

जम्मू: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 10 अधिकारियों और कश्मीर प्रशासनिक सेवा (KAS) के 24 अफसरों के तबादले और तैनाती के आदेश दिए। इसके अलावा प्रशासन ने समूचे राज्य में 11 उपायुक्तों को भी बदल दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि जिन अफसरों का तुरंत प्रभाव से स्थानांतरण किया गया है उनमें निदेशक (सूचना) समेत अन्य अधिकारी शामिल हैं।

बांदीपुरा के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी (IAS) का तबादला कर दिया गया है और उन्हें श्रीनगर का उपायुक्त नियुक्त किया गया है। वह आबिद राशिद शाह (IAS) का स्थान लेंगे। शाह का स्थानांतरण करके उन्हें पुलवामा का उपायुक्त बनाया गया है। कश्मीर घाटी में कुपवाड़ा, बारामूला और अनंतनाग, जम्मू क्षेत्र में उधमपुर, कठुआ, डोडा और रियासी और लद्दाख क्षेत्र में करगिल के भी उपायुक्तों को बदला गया है।

करगिल के उपायुक्त विकास कुंदल (IAS) का तबादला किया गया है और उन्हें श्रीनगर में महानगर नियामक प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर तैनाती दी गई है। उधमपुर के उपायुक्त रविंद्र कुमार (IAS) का स्थानांतरण करके उन्हें जम्मू-कश्मीर सूचना प्रौद्योगिकी अवसंचरना कंपनी का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। उनके पास जे एंड के एसआईडीसीओ के प्रबंध निदेशक का जिम्मा भी होगा।

गांदरबल के उपायुक्त पीयूष सिंघला (IAS) का तबादला कठुआ के उपायुक्त पद पर किया गया है। वह रोहित खजुरिया (KAS) का स्थान लेंगे। खजुरिया का स्थानांतरण उधमपुर के उपायुक्त पद पर हुआ है। आदेश में बताया गया है कि डोडा के उपायुक्त अंशुल गर्ग (IAS) की बदली कुपवाड़ा के उपायुक्त पद पर की गई है, जबकि रियासी के उपायुक्त डी सागर दत्तात्रेय (IAS) को डोडा के उपायुक्त पद पर तैनाती दी गई है।

उरी के उपमंडलीय मजिस्ट्रेट बशीर-उल-हक चौधरी (IAS) का तबादला कर उन्हें करगिल का उपायुक्त नियुक्त किया गया है। इनके अलावा प्रशासन ने कई IAS और KAS अधिकारियों को इधर से उधर किया है।

Latest India News