A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Bihar Coronavirus Cases: बिहार में 12 नए केस सामने आए, एक ही परिवार के 10 सदस्य कोरोना पॉजीटिव, राज्य में आंकड़ा 51 तक पहुंचा

Bihar Coronavirus Cases: बिहार में 12 नए केस सामने आए, एक ही परिवार के 10 सदस्य कोरोना पॉजीटिव, राज्य में आंकड़ा 51 तक पहुंचा

बिहार में आज गुरुवार को 12 नए कोरोना पॉजिटिव केस (सिवान में एक परिवार के 10 लोग) सामने आए हैं। अब राज्य में कुल पॉजिटिव केस 51 हो गए हैं। 

coronavirus cases in bihar - India TV Hindi Image Source : AP 10 new coronavirus cases in bihar 

बिहार। बिहार में आज गुरुवार को 12 नए कोरोना पॉजिटिव केस (सिवान में एक परिवार के 10 लोग) सामने आए हैं। अब राज्य में कुल पॉजिटिव केस 51 हो गए हैं। बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि 10 नए कोरोना पॉजीटिव मामले सामने आने के बाद बिहार में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है। बिहार में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि सामने आए नए मामलों  में से 6 सीवान के हैं और 2 बेगूसराय के हैं। सीवान में मरीजों की संख्या बढ़कर 20 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने सीवान के जिला प्रशासन को हाई अलर्ट पर रखा है। 

सीवान में एक ही परिवार की 4 महिलाएं कोरोना पॉजिटिव मिलीं। ओमान से लौटे एक पॉजिटिव के संपर्क में सभी आयी थीं। बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 39 से बढ़कर 51 हो गई है। देशभर में कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या बढ़कर 5734 हो गई है और सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र, तमिलनाडू और दिल्ली में मिले हैं। इन राज्यों के अलावा ज्यादा मामले तेलंगाना, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, आंद्र प्रदेश और केरल में दर्ज किए गए हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस की वजह से अबतक कुल 166 लोगों की जान जा चुकी है, हालांकि 473 लोग ठीक होकर अपने घर भी जा चुके हैं और एक व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है। 

Latest India News