A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में 10 आतंकवादी सक्रिय: आईजीपी

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में 10 आतंकवादी सक्रिय: आईजीपी

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक एम के सिन्हा ने सोमवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में कम से कम 10 स्थानीय आतंकवादी सक्रिय हैं जिनमें से ज्यादातर हिज्बुल मुजाहिद्दीन संगठन से जुड़े हैं।

terror- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतिकात्मक तस्वीर

जम्मू। जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक एम के सिन्हा ने सोमवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में कम से कम 10 स्थानीय आतंकवादी सक्रिय हैं जिनमें से ज्यादातर हिज्बुल मुजाहिद्दीन संगठन से जुड़े हैं। जम्मू क्षेत्र के इस जिले में सक्रिय आतंकवादियों की संख्या के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में सिन्हा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हिज्बुल मुजाहिद्दीन (एचएम) से जुड़े आठ और लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी किश्तवाड़ जिले में सक्रिय हैं। ये सभी स्थानीय युवा हैं।’’

किश्तवाड़ को एक दशक पहले आतंकवाद मुक्त घोषित किया गया था, लेकिन पिछले साल एक नवंबर को भाजपा के राज्य सचिव अनिल परिहार और उनके भाई अजीत परिहार की हत्या और इसके बाद नौ अप्रैल को एक स्वास्थ्य केन्द्र पर आरएसएस के वरिष्ठ नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके सुरक्षा गार्ड की हत्या से स्थिति खराब हो गई थी।

मारवाह में 31 मई को हुए मुठभेड़ में दो विशेष पुलिस अधिकारी घायल हुए थे और ऐसा माना जा रहा है कि 21 जून को केशवान क्षेत्र में हुए मुठभेड़ में एक संदिग्ध आतंकवादी घायल हुआ है लेकिन दोनों स्थानों से आतंकवादी बच निकलने में सफल रहे।

यह पूछे जाने पर कि क्या सुरक्षा बलों के लिए यह चिंताजनक है कि आतंकवादी उनसे संपर्क स्थापित होने के बाद भी भागने में सफल रहे, तो उन्होंने कहा, ‘‘हमने सबक सीखा है और अगली बार उनकी (आतंकवादियों) मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर पूरी तरह से तैयार होकर वहां जायेंगे।’’ 

Latest India News

Related Video