A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ में सामने आए Coronavirus के 16 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 148 हुई

छत्तीसगढ़ में सामने आए Coronavirus के 16 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 148 हुई

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नये मामलों की पुष्टि हुई है जिसके बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 148 हो गई है। 

16 new coronavirus cases reported in Chhattisgarh- India TV Hindi Image Source : PTI 16 new coronavirus cases reported in Chhattisgarh

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नये मामलों की पुष्टि हुई है जिसके बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 148 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि राज्य के कोरबा, कांकेर और बेमेतरा जिले में 16 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने बताया कि कोरबा जिले के 12 लोगों में, कांकेर जिले के तीन लोगों में तथा बेमेतरा जिले के एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से ज्यादातर लोग प्रवासी मजदूर हैं।

उन्होंने बताया कि कोरबा जिले में जिन 12 लोगों में आज कोराना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, वे देश के कई अलग-अलग हिस्सों से यहां पहुंचे थे। उन्हें दर्री थाना क्षेत्र के अंतर्गत बने पृथक-वास केंद्र में रखा गया था।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में शुक्रवार को 16 नए मामले सामने आने के बाद इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 148 हो गई है। इनमें से 59 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

वर्तमान में राज्य में इस वायरस के 89 रोगियों का इलाज चल रहा है। बृहस्पतिवार तक राज्य में 45,522 लोगों के नमूनों की जांच कर ली गई थी। उन्होंने बताया कि राज्य में अभी तक इस बीमारी से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है।

Latest India News