A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजस्थान Lockdown: बाड़मेर में भाजपा जिलाध्यक्ष सहित 16 लोग गिरफ्तार

राजस्थान Lockdown: बाड़मेर में भाजपा जिलाध्यक्ष सहित 16 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने सोमवार को बालोतरा नगर परिषद के बाहर प्रदर्शन कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष और कुछ पार्षदों सहित 16 लोगों को निषेधाज्ञा का उल्लघंन करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

बाड़मेर: पुलिस ने सोमवार को बालोतरा नगर परिषद के बाहर प्रदर्शन कर रहे भाजपा जिलाध्‍यक्ष और कुछ पार्षदों सहित 16 लोगों को निषेधाज्ञा का उल्लघंन करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि नगर निगम द्वारा राशन सामग्री वितरण में भेदभाव किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार ये लोग धारा 144 का उल्‍लघंन करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके बाद उन्‍हें गिरफ़्तार किया गया।

बालोतरा थाना प्रभारी निरजन प्रताप सिंह ने बताया कि सभी 16 लोगों को आईपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया। उन्‍होंने बताया कि वर्तमान में क्षेत्र में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है और इस दौरान चार या इससे अधिक लोगों को एक स्‍थान पर एकत्रित होना वर्जित है। सिंह ने बताया कि इन आदेशों के बावजूद 16 लोग निर्देशों का उल्लंघन करते हुए बालोतरा नगर परिषद के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।

सिंह ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए लोगों में से एक की पहचान भाजपा के जिला अध्यक्ष महेश बी चौहान के रूप में की है और कुछ नगरपालिका पार्षद भी हैं जिनकी पहचान किया जाना शेष है। महेश बी चौहान नगरपरिषद बालोतरा के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। थानाधिकारी ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए सभी 16 लोगों को सक्षम मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

Latest India News