A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इटली के पत्रकार का दावा, 'बालाकोट एयर स्ट्राइक में 170 आतंकवादी मारे गए'

इटली के पत्रकार का दावा, 'बालाकोट एयर स्ट्राइक में 170 आतंकवादी मारे गए'

पाकिस्तान के बालाकोट में 26 फरवरी को आतंकवादी शिविरों पर भारतीय वायुसेना के हमले में 130 से 170 आतंकवादी मारे गए थे। इटली की एक स्वतंत्र पत्रकार ने यह बात कही है।

Balakot Airstrike- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Balakot Airstrike

नई दिल्ली: पाकिस्तान के बालाकोट में 26 फरवरी को आतंकवादी शिविरों पर भारतीय वायुसेना के हमले में 130 से 170 आतंकवादी मारे गए थे। इटली की एक स्वतंत्र पत्रकार ने यह बात कही है। इटली की पत्रकार फ्रांसेस्का मारिनो ने स्ट्रिंगरएशिया पर स्थानीय सूत्रों के हवाले से लिखा कि भारतीय वायुसेना ने सुबह तड़के 3.30 बजे हमले किए थे और पाकिस्तानी सेना वहां ढाई घंटे बाद सुबह छह बजे पहुंची। 

उसने लिखा है कि जैसे ही पाकिस्तानी सेना वहां पहुंची, घायलों को शिंकियारी स्थित हरकत उल मुजाहिदीन के शिविर में ले जाया गया, जहां सेना के डाक्टरों ने उनका उपचार किया। उसने लिखा कि मृतकों की तादाद 130 से 170 के बीच रही। इनमें वे भी शामिल थे, जिनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। यहां पर अब भी 45 लोगों का इलाज किया जा रहा है, जबकि इलाज के दौरान 20 लोगों की मौत हो गई। 

उसने लिखा कि मृतकों के घरवाले मीडिया में न कुछ बोल दें, इसके लिए उन्हें जैश-ए-मुहम्मद के लोगों ने नकद रुपये दिए। मारिनो ने कहा कि आतंकवादी संगठन ने कहा है कि समय आने पर वे इसका बदला लेंगे। 

Latest India News