A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारी बारिश के बीच 2,416 श्रद्धालुओं का एक और जत्था जम्मू से अमरनाथ गुफा के लिये रवाना

भारी बारिश के बीच 2,416 श्रद्धालुओं का एक और जत्था जम्मू से अमरनाथ गुफा के लिये रवाना

भारी बारिश के बीच 2,416 श्रद्धालुओं का जत्था बृहस्पतिवार को जम्मू से अमरनाथ गुफा के लिये रवाना हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Amarnath Yatri File Photo- India TV Hindi Image Source : PTI Amarnath Yatri File Photo

जम्मू: भारी बारिश के बीच 2,416 श्रद्धालुओं का जत्था बृहस्पतिवार को जम्मू से अमरनाथ गुफा के लिये रवाना हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जम्मू से अमरनाथ के लिये रवाना होने वाला श्रद्धालुओं का यह 25वां जत्था है। इससे पहले बुधवार शाम तक तीन लाख से कुछ अधिक श्रद्धालु गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना कर चुके हैं। 

देशभर से अब तक 3.30 लाख से अधिक श्रद्धालु 46 दिन तक चलने वाली इस तीर्थयात्रा के लिये पंजीकरण करा चुके हैं। दो मार्गों से की जाने वाली इस तीर्थयात्रा का एक मार्ग जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में 36 किलोमीटर लंबा पहलगाम मार्ग है जबकि दूसरा मार्ग गंदेरबल जिले में 14 किलोमीटर लंबा बालटाल मार्ग है। अधिकारियों ने कहा कि जम्मू में भारी बारिश हो रही है। 

अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार और बुधवार को गुफा मंदिर के रास्ते में चार और तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जिससे इस साल तीर्थयात्रा के दौरान मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है। तीर्थयात्रा दोनों मार्गों बालटाल और पहलगाम से एक जुलाई को शुरु हुई थी।

Latest India News