Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय J&K: आतंक की साजिश नाकाम, खोजी...

J&K: आतंक की साजिश नाकाम, खोजी अभियान में मिला AK47 के साथ मिला तबाही का सामान

सांबा सेक्टर में गलक के नज़दीक एक गश्ती दल ने जमीन की भीतर एक काले पॉलिथीन में बंद हथियारों और गोला बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 Dec 2018, 15:13:51 IST

जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों की एक संयुक्‍त टीम को एक बड़ी साजिश नाकाम करने में बड़ी सफलता मिली है। सांबा सेक्‍टर में गलक के नज़दीक एक गश्‍ती दल ने जमीन की भीतर एक काले पॉलिथीन में बंद हथियारों और गोला बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया है। इसमें दो एके 47 राइफलों के साथ बड़ी संख्‍या में गोला बारूद मिला है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 24 ग्रेनेडियर्स/168 इन्‍फेंट्री ब्रिगेड और 9 सीआईएसयू की टीमें सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। तभी ग्राम थेह और दाबी के निकट सुरक्षा बलों को हथियारों की जानकारी मिली। खुदाई करने पर जमीन के नीचे से एक काला पॉलिथीन मिला। पैकेट खोलने पर इसमें से 2 ऐके 47 राइ‍फलें मिलीं। इसके साथ ही बड़ी मात्रा में गालिया और विस्‍फोटक मिले। 

सेना ने शनिवार को बताया कि उसने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद जब्त कर एक बड़े आतंकी हमले की आशंका को नाकाम कर दिया।रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार तड़के बिल्लावर खंड में सेना और स्थानीय पुलिस के संयुक्त अभियान में दो ए.के राइफल, एक हथ गोला, चार मैगज़ीन , 256 गोलियां और स्नाइपर बंदूक की 59 गोलियां जब्त की हैं। 

उन्होंने कहा कि सैन्य खुफिया विभाग से सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अभियान शुरू किया। इस बरामदगी से जम्मू क्षेत्र में बड़े आतंकी हमले की योजना को नाकाम कर दिया गया। रक्षा सूत्रों ने बताया कि हथियार और गोलाबारूद को पालीथीन बैग में लपेटा गया था और एक गांव के सुनसान इलाके में रखा गया था ताकि इनका बाद में इस्तेमाल किया जा सके। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन