A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश के सिंगरौली में मालगाड़ियां आपस में टकराईं, 2 लोगों की मौत, एक घायल

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में मालगाड़ियां आपस में टकराईं, 2 लोगों की मौत, एक घायल

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एनटीपीसी की 2 कोयला मालगाड़ियां रविवार तड़के आपस में टकरा गईं। इस हादसे में 3 इंजन ड्राइवरों की दबे होने की आशंका है।

Singrauli train accident, Freight train Collision, Coal Train Accident, Two Train Collision- India TV Hindi मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एनटीपीसी की 2 कोयला मालगाड़ियां रविवार तड़के आपस में टकरा गईं। PTI File

सिंगरौली: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एनटीपीसी की 2 कोयला मालगाड़ियां रविवार तड़के आपस में टकरा गईं। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि एक शख्स घायल हो गया है। बचाव दल इंजन में फंसे एक अन्य व्यक्ति को निकालने के प्रयास में जुटा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैढ़न थाना क्षेत्र इलाके के रिहंद नगर में एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी, जबकि दूसरी मालगाड़ी खाली थी। बताया जा रहा है कि दोनों मालगाड़ियों की रफ्तार बहुत तेज थी और टक्कर के बाद इनका अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। 

हादसे की सूचना मिलने के बाद मालगाड़ी में फंसे कर्मचारियों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया था। सूचना मिलने के बाद मौके पर तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मालगाड़ियों के बीच टक्कर इतनी तेज थी कि इसके डिब्बे इधर-उधर छिटक गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोयले से भरी मालगाड़ी का एक डिब्बा खाली मालगाड़ी के इंजन पर गिरा। इंजन पर डब्बे के गिरने की वजह से कुछ लोग वहां फंस गए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस रेलवे ट्रैक का उपयोग कोयला लाने और ले जाने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि एक ही ट्रैक पर 2 मालगाड़ियों को कैसे जाने दिया गया।

Latest India News